राजनीति

मिशन ओडिशा में जुटी BJP, भुवनेश्वर में PM मोदी के रोड शो में उमड़ी भीड़

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
76
| अप्रैल 15 , 2017 , 18:29 IST | भुवनेश्वर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में रोड शो किया। पीएम मोदी बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए भुवनेश्वर पहुंचे हैं। भुवनेश्वर पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने रोड-शो किया। प्रधानमंत्री मोदी के रोड-शो को लेकर लोगों में बड़ा उत्साह नजर आया।

पीएम मोदी ने एयरपोर्ट से रोड-शो की शुरूआत की जो गवर्नर हाउस तक गया। इस दौरान लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। रोड-शो के दौरान लोगों ने हाथ हिलाकर पीएम मोदी का अभिवादन किया।

बीजेपी की नजर मिशन 2019 पर

पांच राज्यों के चुनाव सम्पन्न होने के बाद अब बीजेपी की नजर उन राज्यों पर सत्ता में आने की है जहां बीजेपी सत्ता से अब तक दूर रही है। इसमें ओडिशा राज्य भी अहम है। ओडिशा में 2019 में विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी की नजरें इस राज्य पर टिकी हुई हैं।

ओडिशा में 2019 में हैं विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री मोदी का भुवनेश्वर में रोड-शो इसी चुनावी मिशन का हिस्सा माना जा रहा है। बता दें कि 2019 में ही लोकसभा चुनाव भी है, पार्टी की रणनीति उसको लेकर भी बनाई जा रही है।

ओडिशा नगर निगम चुनाव में बीजेपी का बेहतर प्रदर्शन

बता दें कि दो महीने पहले उड़ीसा नगरपालिका और निकाय के चुनाव में बीजेपी को उड़ीसा की जनता का समर्थन मिला। इस साल सम्पन्न हुए चुनाव में बीजेपी को 850 सीट में से 306 सीटें मिलीं। इस चुनाव में बीजेडी को भी 191 सीटों का और कांग्रेस को 60 सीटों का नुकसान हुआ।

Bjp 3

दो दिवसीय बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक शुरू

बता दें कि बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भुवनेश्वर में शुरू हो गई।

बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ओडिशा समेत कोरोमंडल क्षेत्र में पार्टी के प्रभाव बढ़ाने की रूपरेखा पेश कर सकते हैं। यहां पार्टी पारंपरिक तौर पर कमजोर मानी जाती है।

Bjp executive