नेशनल

मोदी कैबिनेट में 9 नए चेहरे हुए शामिल, 4 मंत्रियों का हुआ प्रमोशन

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
331
| सितंबर 3 , 2017 , 11:44 IST | नई दिल्ली

पीएम मोदी के कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों को राष्ट्रपति कोविंद शपथ दिला रहे है। सबसे पहले राष्ट्रपति कोविंद ने धर्मेंद्र प्रधान को शपथ दिलाई। बता दें कि धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण और नकवी का प्रमोशन हुआ है। मोदी सरकार के 3 साल के कार्यकाल में यह तीसरा विस्तार हुआ है। इसमें धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण और नकवी को उनके काम के आधार पर तरक्की देते हुए कैबिनेट में शामिल किया गया है। जबकि 9 नए चेहरे राज्य मंत्री बने।

खबरों की माने तो कैबिनेट विस्तार में नए चेहरों का चयन 4P फार्मूले के आधार पर किया है।4P का मतलब है कि, पैशन, प्रोफिसिएंसी, प्रफेशनल एक्युमेन और पॉलिटिकल एक्युमेन। इसका सीधा और साफ शब्दों में मतलब है कि ऐसे चेहरे जो अपने काम को लेकर जुनूनी, निपुण, व्यवसायिक और राजनीतिक कुशाग्रता से भरपूर हो।

ये 9 चेहरें मोदी कैबिनेट में शामिल:

- शिव प्रताप शुक्ला

- अश्विनी कुमार चौबे

- वीरेंद्र कुमार

- अनंत कुमार हेगड़े

- राजकुमार सिंह

- हरदीप सिंह पुरी

- गजेंद्र सिंह शेखावत

- सत्यपाल सिंह

- अल्फ़ोंस कन्ननथनम

Pm-modi-647_042517054613_090317064945

बता दें कि इन सभी लोगों से खास बातचीत करने के लिए पीएम मोदी ने इन्हें अपने घर पर नास्ते के लिए बुलाया था इस दौरान पीएम मोदी भविष्य के विजन को लेकर चर्चा किया। 

वहीं, फेरबदल के मद्देनजर 6 दिग्गज मंत्रियों ने इस्तीफा दिया ताकि उन्हें नई जिम्मेदारियां मिल सके। बता दें कि इन सभी के कामों की काफी सराहना की है पीएम मोदी ने और सम्मान भी दिया है। अब पीएम मोदी जिन 9 चेहरों को अपनी कैबिनेट में शामिल किया है, उन्हें लेकर भविष्य की संभावनाओं को देखा गया है। 


कमेंट करें