नेशनल

विकास के एजेंडे पर जारी है नीति आयोग की बैठक, मीटिंग में नही आए केजरीवाल और ममता

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
194
| अप्रैल 23 , 2017 , 14:23 IST | नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में राष्ट्रपति भवन में दिनभर चलने वाली नीति आय़ोग की तीसरी काउंसिल मीटिंग जारी है। रविवार को इस बैठक में इससे पहले हो चुकी दो काउंसिल बैठक की योजनाओं पर चर्चा होगी। नीति आयोग की बैठक को लेकर पीएम मोदी ने पहले ही साफ कर दिया था कि इस बैठक में मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री के अलावा कोई भी हिस्सा ना ले।

बैठक में नीति आयोग के वाइस प्रेसिडेंट अरविंद पनगढ़िया ने देश में तेजी से विकास के लिए एक रोडमैप पेश किया। इस बैठक में राज्यों के सीएम शामिल हुए मगर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी नहीं पहुंची।

अरविंद पनगढ़िया ने बैठक में 15 साल के विजन डॉक्युमेंट के मुख्य बिंदु पेश किए साथ ही 7 साल का स्ट्रैटजी डॉक्युमेंट और 3 साल का एक्शन प्लान भी बताया। वहीं मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किसानों की आय दुगनी करने के लिए प्रेजेंटेशन दिए। हाल ही मध्य प्रदेश ने कृषि क्षेत्र में कई पुरुस्कार जीते है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया,

नीति आयोग की इस बैठक में भारत में बदलाव को लेकर विकास का मुद्दा अहम रहेगा। इस बैठक में नीति आयोग के चेयरमैन बताए कि कितनी तेजी से देश को विकास की राह पर ले जा सकते हैं। बैठक में जीएसटी पर भी प्रेजेंटेशन होगी।

 


कमेंट करें