नेशनल

26/11 हमले में माता-पिता को खोने वाले मोशे से मिले मोदी, दिया भारत आने का न्यौता

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
123
| जुलाई 5 , 2017 , 19:12 IST | येरूशलम

अपने तीन दिन की यात्रा पर इजरायल पहुंचे पीएम मोदी वहां मुंबई हमले में बचे मोशे से मुलाकात की। आपको बता दें 26/11 हमले में मोशे के माता-पिता की मौत हो गई थी। उस वक्त मोशे महज 2 साल का था। मुलाकात के वक्त मोशे के साथ-साथ उसकी फैमली भी थी। मोशे की फैमली में उसके दादा-दादी हैं जिनके साथ वो इजरायल में रहता है।

मोशे से मुलाकात के वक्त प्रधानमंत्री मोदी के साथ-साथ इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू भी मौजूद थे। इस मौके पर मोदी की तरफ से मोशे को एक खास गिफ्ट भी दिया गया। मोशे के बाबा ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया और कहा कि जैसा प्यार आपने मोशे के लिए दिखाया, वैसे ही मोशे भी आपको प्यार करता है।

मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने मोशे को भारत आने का न्यौता दिया, जिसके बाद इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा कि वे मोशे को अपने साथ लेकर भारत आएंगे। मोशे के दादा-दादी ने भी इस दौरान मोदी से मुलाकात की। मोशे की आया जिन्होंने मोशे को बचाया था, उन्होंने भी मोदी से मुलाकात की।

मुंबई हमले के वक्त की मोशे की तस्वीर...

Untitled-5-1499236344

आपको बता दें कि 26/11 के हमले के वक्त मोशे 2 साल का था और अपने माता-पिता के साथ नरिमन हाउस में रहता था। आतंकियों ने नरिमन हाउस को भी निशाना बनाया था। हमले में मोशे के माता-पिता दोनों की मौत हो गई थी। जिस वक्त आतंकी गोलियां चला रहे थे उस वक्त मोशे की नानी उसे लेकर वहां से भाग गए थे। जिससे मोशे की जान बच पाई थी।


कमेंट करें

अभी अभी