नेशनल

TIME के प्रभावशाली लोगों की सूची में पीएम मोदी और Paytm के विजय शेखर को जगह

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
107
| अप्रैल 20 , 2017 , 21:00 IST | नयी दिल्ली

अमेरिका की जानी मानी समाचार पत्रिका टाइम ने दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची जारी की है। इस सूची में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में शामिल हैं।

बता दें कि साल 2017 के लिए जारी सूची में प्रधानमंत्री मोदी को सबसे प्रभावशाली लोगों में दूसरा स्थान दिया गया है। जबकि ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा इस सूची में पहले स्थान पर हैं।

Narendra_Modi_PTI

वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इस सूची में चौथा स्थान मिला है। तो दुनिया में सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में पेटीएम को संस्थापक विजय शेखर शर्मा दूसरे भारतीय हैं। उन्हें टाइटंस कैटेगरी में स्थान मिला है। 8 नवम्बर की शाम प्रधानमंत्री मोदी द्वारा नोटबंदी किए जाने के बाद पेटीएम ने लोगों के बीच अपनी जगह बनाई। जिसकी बदौलत पेटीएम के कारोबार को अच्छा खासा मुनाफा हुआ।

How.Vijay_.Shekhar.Sharma.started.fb_

गौरतलब है कि इस सूची में पिछले साल पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन, टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा, अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, गूगल के सीईओ सुंदर पिचई और भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के संस्थापक बिन्नी बंसल और सचिन बंसल शामिल थे।


कमेंट करें