नेशनल

पीएम मोदी का आदेश- नीति आयोग की बैठक में सीएम, डिप्टी सीएम के अलावा कोई न आए

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
166
| अप्रैल 22 , 2017 , 13:34 IST | नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को होने वाली नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक को लेकर सख्त आदेश देते हुए कहा कि इस बैठक में मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री के अलावा राज्य से किसी अन्य की भागीदारी स्वीकारी नहीं जाएगी।

दरअसल, इसका उद्देश्य नीति आयोग की प्रतिष्ठा को बरकरार रखना है। इससे पहले जब इसे योजना आयोग के नाम से जाना जाता था तो राज्यों से इस बैठक में वित्त व अन्य मंत्रियों या फिर शीर्ष अधिकारियों को हिस्सा बनने के लिए भेज दिया जाता था।

Bloombergquint

ऐसा होने पर यह बैठक सार्थक नहीं होती थी। जिसे लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने सख्ती दिखाई है। दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी का उद्देश्य है कि इस बैठक के जरिए जरूरी मुद्दे निकल कर आए, जिन पर काम किया जा सके। हालांकि इस बैठक में दिल्ली, केरल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को छोड़कर बाकी सभी ने शिरकत के लिए हामी भरी है।

इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जगह उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया हिस्सा ले सकते हैं। बता दें कि यह बैठक रविवार को राष्ट्रपति भवन पर होने वाली है। जहां पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कृषि क्षेत्र में किसानों की आय दोगुनी करने को लेकर प्रस्तुतिकरण देंगे।


कमेंट करें