नेशनल

नोटबंदी की सालगिरह पर PM मोदी ने जारी किया वीडियो, गिनाए फायदे

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
104
| नवंबर 8 , 2017 , 14:19 IST | नई दिल्ली

नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है। आज यानि बुधवार को बीजेपी ब्लैक मनी डे मना रही है। इस मौके पर पीएम मोदी ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें नोटबंदी के फायदे गिनाए गए हैं। वीडियो में आंकड़ों के माध्यम से बताया गया है कि नोटबंदी से अर्थव्यवस्था को किस तरह फायदा हुआ है। पीएम मोदी ने लोगों से एक सर्वे के माध्यम से नोटबंदी पर उनकी राय भी जाननी चाही है।

पीएम ने नोटबंदी को लेकर एक के बाद एक चार ट्वीट किए हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'भ्रष्टाचार और कालेधन को जड़ से उखाड़ने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कई कदमों का दृढ़तापूर्वक समर्थन करने के लिए मैं भारत के लोगों के आगे सर झुकाता हूं।' उन्होंने कहा कि 125 करोड़ भारतीयों ने एक निर्णायक लड़ाई लड़ी और जीत हासिल की। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने नोटबंदी पर बनाई गई एक शॉर्ट फिल्म भी अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर की है।

7.13 मिनट की इस वीडियो में नोटबंदी के तमाम फायदे गिनाए गए हैं। नोटबंदी को गरीबों और ईमानदारों के पक्ष में बताया गया है। वीडियो में दावा किया गया है कि नोटबंदी के चलते देश में जमा कालेधन को बैंकों में जमा कराया गया है। वीडियो में बताया गया है कि 23 लाख बैंक खातों में जमा 3.68 लाख करोड़ की राशि जांच के घेरे में है।

वहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी पर फिर हमला बोला है। राहुल ने नोटबंदी को त्रासदी बताते हुए कहा है कि कांग्रेस नोटबंदी से बर्बाद हुए ईमानदार लोगों के साथ खड़ी है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने 8 नवंबर, 2016 को रात 8 बजे 500 और 1000 के नोट बंद करने के फैसले का ऐलान किया था।


कमेंट करें