खेल

6 अक्टूबर को दिल्ली में होगा FIFA अंडर-17 विश्व कप का शुभारंभ, PM मोदी रहेंगे मौजूद

कुलदीप सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
82
| अक्टूबर 5 , 2017 , 15:03 IST | नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, फुटबाल की विश्व नियामक संस्था-फीफा की महासचिव फातमा समौरा और फीफा टूर्नामेंटों के प्रमुख जेमी यारजा छह अक्टूबर को भारत और अमेरिका की अंडर-17 टीमों के बीच खेले जाने वाले अंडर-17 विश्व कप के पहले मैच में मौजूद रहेंगे। एक सूत्र ने गुरुवार को दिए एक बयान में कहा,

टूर्नामेंट के पहले दिन खेले जाने वाले मैच में प्रधानमंत्री मोदी, फीफा की महासचिव और फीफा टूर्नामेंटों के प्रमुख मौजूद रहेंगे।

भारतीय फुटबाल जगत के दिग्गज आई.एम. विजयन, बाईचुंग भूटिया और भारतीय फुटबाल टीम के वर्तमान कप्तान सुनील छेत्री भी इस ऐतिहासिक मौके पर दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मौजूद रहेंगे। 

Jawaharlal_nehru_stadium_during_the_2010_Commonwealth_Games

सूत्र ने कहा, "हमने कुछ भारतीय फुटबाल खिलाड़ियों, विजयन, सुनील, भूटिया को उद्घाटन पर उपस्थित होने के लिए आमंत्रण भेजे हैं।"

DLSJXzeW4AAfXc9

भारतीय टीम अपना पहला मैच अमेरिका के खिलाफ जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेलेगी। इस स्टेडियम में कुल 60,000 दर्शक एक साथ बैठ सकते हैं और ऐसा माना जा रहा है कि पहले दिन स्टेडियम दर्शकों से भरा रहेगा।

भारत की 21 मेंबर वाली टीम में कौन कहां से?


मणिपुर: धीरज सिंह, बोरिस सिंह थांगजाम, सुरेश सिंह वांगजाम, कुमनथेम मीतेई, अमरजीत सिंह कियाम, जैकसन सिंह, माेहम्मद शाहजहां, नोंगदंबा नाओरेम।
पंजाब: प्रभुशकन सिंह गिल, सनी धालीवाल, अनवर अली।
बंगाल: जितेंद्र सिंह, अभिजीत सरकार, रहीम अली।
कर्नाटक: संजीव स्टालिन, हेंड्री एंटोनी।
महाराष्ट्र: नमित संदीप देशपांडे, अनिकेत अनिल जाधव।
सिक्किम: कोमल थटाल।
मिजोरम: लालेंगमाविया।
केरल: राहुल केनोली प्रवीण।

छह शहरों में होंगे कुल 52 मुकाबले


वर्ल्ड कप के मुकाबले छह मैदान पर खेले जाएंगे। इनमें तीन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू और एक का नाम इंदिरा गांधी पर रखा गया है। ये हैं- विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन (कोलकाता), जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम (नई दिल्ली), डीवाई पाटिल (मुंबई), इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम (गुवाहाटी), नेहरू स्टेडियम (गोवा) और नेहरू स्टेडियम (कोच्चि)।

(आईएएनएस इनपुट) 


कमेंट करें