नेशनल

प्रणब दा को लिखी पीएम मोदी ने चिठ्ठी, दादा बोले- 'दिल छू लिया'

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
547
| अगस्त 3 , 2017 , 12:57 IST | नई दिल्ली

24 जुलाई को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल खत्म हो गया है जिसके बाद उन्होंने 3 अगस्त यानि गुरुवार को अपने ट्विटर हैंडल पर एक चिट्ठी शेयर की। प्रणब मुखर्जी ने इस चिट्ठी को जारी करते हुए लिखा है कि प्रधानमंत्री की तरफ से लिखा गया यह पत्र मेरे दिल को छू गया। यह चिट्ठी प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व राष्‍ट्रपति को 24 जुलाई को लिखी थी।

पत्र में पीएम मोदी ने प्रणब दा के लिए लिखा है,

जब मैं दिल्ली आया था तो मेरे सामने एक बहुत बड़ी चुनौती थी। उन दिनों आप पिता और एक गुरु की तरह मेरे साथ रहे। आपकी बुद्धिमत्ता और मार्गदर्शन से मुझे शक्ति और आत्मविश्वास मिला है।

उन्होंने आगे लिखा है,

आपके मार्गदर्शन की वजह से ही मुझे और मेरी सरकार को मदद मिली है।

 

इस पत्र में पीएम मोदी ने आगे लिखा है,

जब मैं लंबी यात्रा कर वापस लौटता था, आप मुझे फोन करके मेरे स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेते थे। तब मेरे अंदर एक नई ऊर्जा भर जाती थी।

 

उन्होंने कहा कि प्रणब मुखर्जी के साथ उनकी हर मुलाकात उनके जीवन में मार्गदर्शक की तरह काम करेगा।

पीएम मोदी ने यह भी लिखा है,

इतने समय सरकार का हिस्सा रहने और फैसले लेने के पद पर रहने के बावजूद आपने मेरी सरकार के फैसलों की न तो कभी आलोचना की और न ही अतीत की सरकारों के साथ उनकी तुलना की है।

 

पीएम मोदी ने पत्र के आखिर में लिखा है,

आपके स्पोर्ट, मार्गदर्शन और प्रेरणा के लिए आपका बहुत धन्यवाद। संसद भवन में आपके विदाई भाषण के दौरान आपके द्वारा मेरे लिए कहे गए शब्दों के लिए आपका एक बार फिर बहुत-बहुत धन्यवाद।

बता दें कि अपने विदाई भाषण में प्रणब मुखर्जी ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की थी। प्रणब मुखर्जी ने कहा था, "पीएम मोदी के जोश और उर्जा के मुरीद हो गये हैं और उनकी यादों को अपने साथ लेकर जा रहे हैं। मुझे हर कदम पर देश में मूलभूत बदलाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जोश और ऊर्जा से भरी सलाह और सहयोग का फायदा मिला है।’’

Letter one

Letter 2


कमेंट करें