नेशनल

अमेरिकी CEOs के साथ पीएम मोदी की मुलाकात, कहा- US में GST पर हो सकता है अध्ययन!

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
102
| जून 26 , 2017 , 07:46 IST | वॉशिंगटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने विदेशी दौरे के दूसरे पड़ाव पर रविवार को अमेरिका के वॉशिंगटन पहुंचे। उन्होंने यहां पर अमेरिका के शीर्ष कम्पनियों के प्रमुखों से भारत में निवेश करने को लेकर बातचीत की। उन्होंने अधिकारियों के साथ गोलमेज बैठक की। पीएम मोदी ने कंपनियों के प्रमुखों को मेक इन इंडिया और निकट भविष्य में उठाए जाने वाले कदमों के बारे में जानकारी दी।

इस बैठक में गूगल के सुंदर पिचाई, माइक्रोसॉफ्ट के सत्य नडेला, एपल के टिम कुक समेत 21 कंपनियों के सीईओ मौजूद रहे। इससे पहले कंपनियों के सीईओ पीएम मोदी से मुलाकात को लेकर काफी उत्साहित नजर आए।

बता दें कि पीएम मोदी विलार्ड होटल में रुके हैं। हालांकि यह होटल व्हाइट हाउस से महज पांच सौ मीटर दूर है। इस मशहूर होटल में अमेरिका के राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन और मार्टिन लूथर किंग जूनियर भी ठहर चुके हैं

पीएम मोदी की कंपनियों के सीईओ के साथ खास मुलाकात:

- पीएम मोदी ने अगले महीने देश में लागू होने वाले एक देश एक कर के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि इससे कारोबार में सुगमता आएगी।

- सारी दुनिया भारत की ओर देख रही है। भारत सरकार ने 7000 सुधार अकेले कारोबार सुगमता और न्यूनतम सरकार, अधिकतम शासन के लिए किए हैं।

- भारत की वृद्धि उसके और अमेरिका दोनों के लिए ही महत्वपूर्ण और फायदेमंद हैं। ऐसे में अमेरिकी कंपनियों के सामने अपना योगदान देने का एक महान अवसर है।

- विदेशी निवेशक भी भारत में जीएसटी लागू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिसके लागू हो जाने के बाद वस्तुओं एवं सेवाओं पर लगाया जाने वाला अलग-अलग कर खत्म हो जाएगा।

- भारत में जीएसटी लागू किए जाने का ऐतिहासिक फैसला अमेरिका के बिजनेस स्कूलों में अध्ययन का विषय हो सकता है!


कमेंट करें