राजनीति

PNB महाघोटाले पर राहुल बोले, 'दावोस में मोदी संग दिखो और 12000 करोड़ लूट लो'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
422
| फरवरी 15 , 2018 , 16:09 IST

पंजाब नेशनल बैंक की मुंबई स्थित एक ब्रांच में करीब 11500 करोड़ रुपए के फ्रॉड ट्रांजैक्शन मामले में कांग्रेस और बीजेपी के बीच वार-पलटवार शुरू हो गया है। कांग्रेस इस घोटाले के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार बता रही है तो वहीं बीजेपी का कहना है कि यह घोटाला कांग्रेस के शासनकाल में हुआ है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने क्या कहा?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा-  'सबसे पहले नरेंद्र मोदी के गले लगो और फिर दूसरा उनके साथ दावोस में दिखाई दो। देश के 12000 करोड़ रुपए चुराओ और विजय माल्या की तरह देश से पैसे लेकर भाग जाओ।' इसके अलावा राहुल गांधी ने अपने में एक हैशटैग का इस्तेमाल किया है, जिसमें लिखा है #From1MODI2another। इसका मतलब यह है कि एक मोदी से दूसरे मोदी तक की कहानी।

 

Nirav1

(फोटो साभार: Quartz India)

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट कर लगाए कई आरोप:

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर पूछा कि आरोपी नीरव मोदी कौन है? क्या यह नया #ModiScam है? क्या उसे भी ललित मोदी और विजय माल्या की ही तरह सरकार के अंदर से किसी आदमी ने सूचना दी थी ताकि कार्रवाई होने से पहले वह विदेश भाग जाए? क्या यह नियम बन गया है कि आरोपियों को जनता के पैसे के साथ भागने दिया जाए? सुरजेवाला ने ट्वीट कर पूछा कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है?

बीजेपी ने कहा- 'कांग्रेस का पाप' है यह घोटाला:

PNB घोटाले पर केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर बोले कि ये कांग्रेस सरकार का पाप है। मोदी सरकार से कोई अपराधी नहीं बचेगा। अपराधी भाग गया तो पकड़ा भी जाएगा। वहीं केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताव शुक्ला का बयान आया है कि यह घोटाला कांग्रेस के शासनकाल में हुआ है। कांग्रेस आरोप लगाने के पहले अपने आप को देखे। शुक्ला ने सवाल उठाया कि 2011 से 2014 तक क्या कांग्रेस सो रही थी? शुक्ला ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उनकी घोटाले की सरकार थी और घोटालेबाजों को स्थापित किया। वहीं मोदी सरकार ने इस घोटाले को सामने लाने का काम किया है।


कमेंट करें