नेशनल

J&K में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार, AK-47 समेत कई हथियार बरामद

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
87
| नवंबर 15 , 2017 , 11:39 IST | नई दिल्ली

कश्मीर में आत्मघाती हमले की खबर के बाद अलर्ट का ऐलान कर दिया गया है।
जम्मू-कश्मीर से सुरक्षा बलों ने पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी को गिरफ्तार किया है। काजीगुंड से गिरफ्तार किए गए इस आतंकी की पहचान शम्सुल वकार के तौर पर हुई है। गिरफ्तार आतंकी काजीगुंड इलाके में लश्कर के लिए काम कर रहा था। गिरफ्तार आतंकी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

आतंकी के पास से एके-47 राइफल समेत कई हथियार बरामद किए गए हैं। गौरतलब है कि दक्षिणी कश्मीर में मंगलवार को दो स्थानों पर मुठभेड़ के दौरान हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया गया था। इसमें एक जवान शहीद भी हुआ था। सुरक्षाबलों को इसके साथ ही एक आतंकी ठिकाना ध्वस्त करने में भी सफलता हाथ लगी।

मारा गया आतंकी बीटेक पास था। मुठभेड़ के दौरान आतंकियों को भगाने में मदद के लिए लोगों ने मुठभेड़ स्थल पर भारी पथराव किया गया। पथराव कर रही भीड़ को खदेड़ने के लिए सुरक्षा बलों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। आतंकी के मारे जाने के बाद भी कई इलाकों में देर शाम तक हिंसक प्रदर्शन चलते रहे। इसमें कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है।

नौबुग कुंड इलाके में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी तो जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया गया, जिसकी शिनाख्त कुलगाम जिले के बदरू यारीपोरा गांव के हिजबुल आतंकी मुजम्मिल मंजूर डार के रूप में की गई थी। वह ए कैटेगरी का आतंकी था।


कमेंट करें