नेशनल

गिरफ्तार हुआ यासीन मलिक, भारत के खिलाफ बयानबाजी का आरोप

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
98
| जून 24 , 2017 , 13:00 IST | श्रीनगर

जम्मू एवं कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख यासीन मलिक को शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जेकेएलएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि मलिक को मैसुमा इलाके में स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया। मलिक लंबे समय से हुर्रियत नेताओं सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारुक के साथ मिलकर कश्मीर घाटी में अलगाववादियों का नेतृत्व कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि अभी कई और अलगाववादी नेताओं पर कार्रवाई की जा सकती है। बता दें कि यासीन मलिक ने शुक्रवार को ही पुलिस को चकमा देकर चरारे शरीफ में बड़ी रैली को संबोधित किया था। जिसके बाद से ही पुलिस यासीन को गिरफ्तार करने की कोशिश में थी।

Geelani and sah

पुलिस ने अलगाववादियों की बैठक की नाकाम, हिरासत में यासीन मलिक

सूत्रों की मानें तो यासीन मलिक ने शुक्रवार को जो रैली की थी उसमें उन्होंने भारत के खिलाफ बयानबाजी भी की थी। बता दें कि पुलिस शनिवार सुबह यासीन के घर पहुंची थी। वहां उन्हें गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद अभी फिलहाल यासीन को कोठी बाग पुलिस स्टेशन में रखा गया है।

वहीं सैय्यद अली शाह गिलानी भी पिछले कई दिनों से नजरबंद हैं। ईद में इलाके में शांति और सौहार्द का माहौल बना रहे इसी के मद्देनजर पुलिस से इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।


कमेंट करें