खेल

IPL तक पहुंची कावेरी विवाद की आंच,दिनाकरन ने कहा-IPL का करें बहिष्कार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
213
| अप्रैल 7 , 2018 , 10:55 IST

तमिलनाडू का कावेरी नदी विवाद थमने का नाम नही ले रहा। अब इस विवाद में आईपीएल के बहिष्कार की मांग भी उठने लगी है। राज्य में केंद्र सरकार पर कावेरी प्रबंधन बोर्ड गठित करने के दबाव के चलते प्रदर्शनों के बीच अब आईपीएल बॉयकॉट करने की मांग तेज होती जा रही है। सियासी दल ने लोगों और आयोजकों से आईपीएल मैच के बहिष्कार की अपील की है।

आपको बता दें कि तमिझगा वाजवुरीमई काची पार्टी के नेता टी. वेलमुर्गन ने लोगों से मैच बॉयकॉट करने की अपील की थी फिर अब AIADMK से निकलकर अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम पार्टी बनाने वाले टीटीवी दिनकरन ने भी यह मांग उठाई है। उन्होंने कहा है कि क्रिकेट के ऊपर किसानों की परेशानी को रखना चाहिए। उनका कहना है कि राज्य में किसान पानी की कमी झेल रहे हैं और उनकी परेशानियां कम नहीं हो रहीं। ऐसे में आईपीएल का समर्थन कैसे किया जा सकता है।

दिनकरन ने इस मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकार दोनों पर निशाना साधा है। उन्होंने केंद्र पर तमिलनाडु के साथ 'खेल' खेलने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने AIADMK नेताओं द्वारा कावेरी मुद्दे पर की गई एक दिन की भूख हड़ताल को भी झूठा बताया है। 

बता दें कि कावेरी जल विवाद मामले में केंद्र सरकार ने भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, इसमें कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड गठित करने के लिए शीर्ष अदालत से तीन महीने का समय मांगा है। केंद्र सरकार ने अपनी याचिका में दलील दी है कि कर्नाटक में मई में विधानसभा चुनाव हैं, ऐसे में अगर इस वक़्त अंतर-राज्यीय नदी विवाद कानून की धारा 6 (ए) के तहत कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड गठित किया गया तो कर्नाटक में बवाल पैदा हो सकता है, इससे चुनावी प्रक्रिया तो प्रभावित होगी ही साथ हीं कानून-व्यवस्था की अन्य गंभीर समस्याएं भी खड़ी हो जाएंगी। 


कमेंट करें