इंटरनेशनल

वेटिकन में हुई पोप-ट्रंप मुलाकात, पोप ने मेलानिया से पूछा- पति को क्या खिलाती हो?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
123
| मई 24 , 2017 , 17:43 IST | वेटिकन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सर्वोच्च ईसाई धर्मगुरु पोप फ्रांसिस से बुधवार को वेटिकन में मुलाकात की। यह दोनों हस्तियों की पहली मुलाकात थी जिनके विचार बहुत से मामलों में एक-दूसरे से जुदा हैं। ट्रंप निजी यात्रा पर अपोस्टोलिक पैलेस में अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जैरेड कुशनर के साथ पहुंचे।

अमेरिकी राष्ट्रपति का पोप फ्रांसिस ने गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने एक निजी बैठक की, इसमें सिर्फ एक अनुवादक मौजूद रहा। गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने कहा कि इस बैठक में होना उनके लिए 'सम्मान' की बात थी।

DAlvOJqXYAATzNk

एक समय पोप ने मजाकिया तौर पर मेलानिया से कहा, "वह अपने पति को क्या खिलाती हैं।"

अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स डब्ल्यू. टिलरसन और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एच.आर. मैकमास्टर ट्रंप के साथ वेटिकन जाने वाले प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे। ट्रंप की पोप के साथ निजी मुलाकात के बाद मेलानिया व अन्य को पुस्तकालय में उनके साथ आने के लिए आमंत्रित किया गया। ट्रंप सऊदी अरब व इजरायल की यात्रा के बाद रोम पहुंचे। ट्रंप व पोप में आव्रजन, जलवायु परिवर्तन व हथियारों की बिक्री के मुद्दों पर व्यापक रूप से विपरीत विचार हैं। ट्रंप बाद में इटली के राष्ट्रपति सर्जियो मैटरेला और प्रधानमंत्री पावलो जेनटिलोनी से मुलाकाता करेंगे। इसके बाद वह नाटो शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए ब्रसेल्स के लिए उड़ान भरेंगे।

DAlxwFkXUAASgOd


कमेंट करें