ऑटोमोबाइल

Porsche ने भारत में लॉन्च की '911 GT3', जानें कीमत और दमदार फीचर्स

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
82
| अक्टूबर 9 , 2017 , 18:06 IST | नई दिल्ली

स्पोर्ट्स कार बनाने के लिए दुनियाभर में फेमस जर्मनी की कार कंपनी Porsche ने भारत में अपनी नई कार 911 GT3 को लॉन्च किया है। इसकी कीमत लगभग 2.31 करोड़ रुपए है। इस कार की सबसे खास बात इसकी तूफानी रफ्तार है। कंपनी ने दावा किया है कि शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड तक पहुंचने के लिए इसे सिर्फ 3.4 सेकेंड का समय लगता है।पहली बार यह कार 2017 जेनेवा मोटर शो में पेश की गई थी। यह लग्जरी होने के साथ परफॉर्मेंस में भी शानदार है। 

 कार के फीचर्स -

Porsche की इस नई कार में 4 लीटर का 6 सिलेंडर वाला इंजन लगा हुआ है जो 500 हॉर्स पावर की ताकत पैदा करता है। कार में 7 गियर हैं और यह पूरी तरह से ऑटोमैटिक है, हालांकि कार में मैनुअल गियर का ऑप्शन भी दिया हुआ है।

एक्सटीरियर की बात करें तो कार में बड़े व्हील, एलईडी डीआरएल (डेटाइम रनिंग लाइट) के साथ स्मोक्ड हेडलैंप दिए गए हैं। कार की सबसे बड़ी हाईलाइट में दिया गया रियर विंग है, जो कार को तेज रफ्तार में दौड़ते समय बैलेंस करने में सहायता करता है। एंटीरियर के लिहाज से इसमें एप्पल कार प्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और Bose साउंड सिस्टम वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

कार का ऑटोमैटिक वैरिएंट 0-100 km/h की स्पीड मात्र 3.4 सेकेंड में पकड़ लेता है। इसकी अधितकम स्पीड 318 किमी/घंटा की है। वहीं, मैनुअल वैरिएंट 0-100 km/h की स्पीड पकड़ने में 0.5 सेकेंड ज्यादा लगती है। इसकी अधिकतम स्पीड 320km/h की है। वर्तमान मॉडल के मुकाबले नए मॉडल में कई बदलाव किए गए हैं।

बता दें कि इस कार का निर्माण भारत में नहीं होगा बल्कि इसे पूरी तरह से जर्मनी से आयात किया जाएगा। Porsche की 911 GT3 का मुकाबले मार्केट में पहले से मौजूद निशान GT-R, मर्सिडीज AMG GT-R और AMG GT-S, ऑडी R8 और जैगुआर F-Type से होगा।


कमेंट करें

अभी अभी