ऑटोमोबाइल

पोर्शे भारत में ला रही है पावरफुल SUV क्यान टर्बो, जानिए खूबियां और कीमत

अर्चित गुप्ता | 0
186
| सितंबर 15 , 2017 , 22:05 IST | नई दिल्ली

फ्रैंकफर्ट मोटर शो में पोर्शे ने तीसरी जेनरेशन क्यान टर्बो कार को पेश किया है। भारत में अगले साल तक यह कार लॉन्च हो सकती है। भारत में इसकी कीमत क्या होगी अभी इस पर कोई खुलासा नहीं है। भारत में क्यान टर्बो की एक्स शोरूम कीमत 1.67 करोड़ रुपये हो सकती है। क्यान टर्बो में पोर्शे ने 4,000 सीसी का वी8 इंजन दिया है, जो कि 542बीएचपी के पावर के साथ ही 770 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

क्यान टर्बो को 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में महज 4.1 सेकंड का समय लगता है। पोर्शे की इस एसयूवी की टॉप स्पीड 286 किलोमीटर प्रति घंटा है। पुराने कार मॉडल के मुकाबले यह नया वर्जन 0.4 सेकंड अधिक तेज है।

इसके अलावा कार के नये मॉडल में कंपनी ने कुछ बदलाव भी किए हैं। कार में अडैप्टिव रूफ स्पॉइलर और 3 चेंबर एयर सस्पेंशन दिया गया है। इतना ही नहीं, ग्रिप को बेहतर बनाने के लिए पिछले टायर्स को चौड़ा रखा गया है। इस अपडेटेड एसयूवी में 21 इंच के टर्बो वील और ट्विन टेलपाइप दिए गए हैं।  

पोर्श क्यान टर्बो SUV का सीधा मुकाबला मुकाबला मर्सिडीज़-AMG, GLS63, BMW X5M, X6M और रेंज रोवर स्पोर्ट SVR जैसी लग्जरी गाड़ियों से होगा।


कमेंट करें