नेशनल

इस स्वतंत्रता दिवस तिरंगे के साथ सेल्फी लीजिये, मिलेगी अनूठी सौगात

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
172
| जुलाई 14 , 2017 , 18:07 IST | नई दिल्ली

अगर आप सेल्फी लेने के शौकीन हैं तो आपके लिए यह अच्छा मौका है। इस स्वतंत्रता दिवस पर अगर आप तिरंगे के साथ अपनी सेल्फी पोस्ट करते हैं, तो उसे सरकार के ट्विटर हैंडल से री-ट्वीट किया जाएगा। दरअसल, देश में हर व्यक्ति के अंदर देश के लिए गर्व की भावना को बलवान बनाने के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है। इसके अलावा राजपथ लॉन में इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक हफ्ते तक कई कार्यक्रम किए जाएंगे। नरेंद्र मोदी सरकार देश के 70वें स्वतंत्रता दिवस को यादगार बनाने की तैयारी कर रही है।

इस स्वतंत्रता दिवस पर क्या है ख़ास?

इन्फ़ॉर्मेशन ऐंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्टर एम वेंकैया नायडू के निर्देश पर प्रेस इन्फ़र्मेशन ब्यूरो ने सभी मंत्रालय को पत्र लिखकर इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इसके महत्व पर विशेष लेख लिखने को कहा है। अधिकारी ने कहा कि इस बार की थीम कुछ अलग होगी। उन्होंने बताया कि इस बार थीम स्वतंत्रता के बाद देश की ओर से की गई समग्र प्रगति पर होगी, लेकिन विशेष फोकस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में पिछले तीन वर्षों में हासिल की गई उपलब्धियों पर होगा। अधिकारी ने कहा, 'प्रधानमंत्री ने न्यू इंडिया के कॉन्सेप्ट पर जोर दिया है। इसी पर सरकार का अभियान भी आधारित होगा।

अधिकारी ने कहा कि सरकार स्वतंत्रता के विभिन्न पहलुओं पर सोशल मीडिया पर ट्विटर पोल और क्विज चलाएगी। लोगों को सोशल मीडिया पर तिरंगे के साथ अपनी सेल्फी पोस्ट करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। सरकार के हैंडल इन सेल्फी को री-ट्वीट करने के साथ ही इस तरह के पोस्ट को लाइक भी करेंगे।


कमेंट करें