नेशनल

कश्मीर में चिपकाये गए बुरहान-हाफिज-सलाउद्दीन के पोस्टर, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

अमितेष युवराज सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
120
| जनवरी 1 , 1970 , 05:30 IST | पुलवामा

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के पोस्टर लगाए गए हैं जिसपर विवाद खड़ा हो गया है। ये पोस्टर पुलवामा के करीमाबाद में लगाए गए। बताया जा रहा है कि ये पोस्टर अलगाववादी नेताओं ने लगवाए हैं। नए पोस्टर में आतंकी हाफिज सईद की फोटो लगी हुई है। इसके अलावा आतंकी बुरहान वानी और सैय्यद सलाउद्दीन की फोटो भी पोस्टर में दिख रही है।

4545454

पोस्टर लगने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। उसके मुताबिक, आतंकी बटमालु सहित दूसरे इलाके में फिदायीन हमला कर सकते हैं। इसे देखते हुए वहां सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। बता दें कि ईद से ठीक पहले अलगाववादी नेता यासिन मलिक को श्रीनगर में नजरबंद कर लिया गया। माना जा रहा है कि सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस ने यह कदम उठाया है। जम्मू एंड कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलफ) के नेता को मैसुमा इलाके स्थित उनके घर में रखा गया है।

Kashmir-3-1

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही श्रीनगर के जामिया मस्जिद के बाहर भीड़ ने पुलिस विभाग के डीएसपी की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद पुलिस ने घाटी में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने की कोशिशें तेज कर दी है। ईद के मौके पर इस तरह की घटना न हो इसलिए पुलिस अलगाववादी नेताओं को नजरबंद कर रही है।

Kashmir-4-1

गौरतलब है कि हिज्बुल मुजाहिद्दीन का कमांडर बुरहान वानी पिछले साल आठ जुलाई को सुरक्षा बलों के साथ पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था। बुरहान सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय था। वो और उसके साथी सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करते थे।

Burhan-wani

बुरहान वानी के मारे जाने के बाद दक्षिण कश्मीर में 50 से ज्यादा नौजवानों ने उग्रवाद की राह अपनाई है। अभी हाल ही में बुरहान वानी की जगह लेने वाला सबजार भट्ट भी सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में मारा गया।


कमेंट करें