नेशनल

प्रद्युम्न मर्डर केसः रेयान स्कूल की निलंबित प्रिंसिपल को दोबारा मिली नौकरी

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
170
| अक्टूबर 2 , 2017 , 17:43 IST | नई दिल्ली

रेयान इंटरनेशनल स्कूल के निलंबित प्रिंसिपल नीरजा बत्रा को गुरुग्राम के सेक्टर-40 स्थित स्कूल के दूसरे ब्रांच में शिक्षक के रूप में नियुक्त कर दिया गया है। स्कूल प्रशासन के इस कदम से एक बार फिर उंगलियां उठ रही हैं। खुद प्रद्युमन के पिता वरुण ने भी प्रशासन के इस कदम पर आपत्ति जताई है।

निलंबित प्रिंसिपल की नियुक्ति पर प्रद्युम्न के पिता वरूण ठाकुर ने कहा, 'आप प्रिंसिपल की दोबारा नियुक्ति कैसे कर सकते हैं, जो अपनी जवाबदेही को पूरा करने में फेल रही। फिर निलंबन का क्या मतलब रहा?

वरूण ठाकुर ने कहा, 'आप उनसे (नीरजा बत्रा) एक शिक्षक के रूप में जिम्मेदारियों का निर्वाह कराने पर कैसे उम्मीद कर सकते हैं? यह छात्रों के सुरक्षा और हिफाजत के लिए जोखिम भरा है।'

 

इस मामले पर एडीसी प्रदीप दहिया ने कहा कि इस मामले की जांच अभी जारी है। स्कूल की भोंडसी ब्रांच को जिला प्रशासन ने अपने अंडर ले रखा है। उस ब्रांच में नहीं लगाया गया है। यदि नीरजा बत्रा को दूसरी ब्रांच में लगा दिया गया है तो ये स्कूल का अपना निर्णय है। प्राइवेट संस्था है वे कहीं भी उसे नियुक्त कर सकते है।

गौरतलब है कि पिछले महीने 8 सितंबर को रेयान स्कूल के भोंडसी ब्रांच में दूसरी कक्षा के प्रद्युमन ठाकुर की बेरहमी से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने शुरुआती कार्रवाई में स्कूल बस के कंडक्टर अशोक को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन प्रद्युमन के पैरंट्स की मांग पर मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। स्कूल प्रशासन ने भी एक्शन लेते हुए दोषी प्रिंसिपल का निलंबन कर दिया था लेकिन दोबारा उसी स्कूल में नौकरी मिलने से सवाल उठाए जा रहे हैं।


कमेंट करें