नेशनल

जीत के बाद रामनाथ कोविंद बोले- सोचा नहीं था राष्ट्रपति बन जाऊंगा

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
151
| जुलाई 20 , 2017 , 17:56 IST | नई दिल्ली

राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद रामनाथ कोविंद ने UPA उम्मीदवार मीरा कुमार को शुभकामनाएं दी। राष्ट्रपति चुने जाने के तुरंत बाद रामनाथ कोविंद ने कहा कि कभी सोचा नहीं था कि राष्ट्रपति बन जाऊंगा। इसके साथ उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में मेरा चयन लोकतंत्र की महानता का प्रतीक है।

उन्होंने कहा कि बड़ी जिम्मेदारी का अहसास हो रहा है, बचपन की यादें आ रही है जब मैं पैतृक गांव में रहा था, फूस की बनी घर में सभी भाई-बहन बारिश से बचने के लिए एक कोने में खड़े होकर बारिश के रुकने का इंतजार करते हैं,क्योंकि फूस की छत तेजी बारिश को सह नहीं पाती है।

उन्होंने कहा कि देश में मेरे जैसे कई रामनाथ कोविंद है जो जीतोड़ मेहनत करते है मुझे उनसे कहना है कि प्रोढ़ का गांव प्रतिनिधि राष्ट्रपति बनकर राष्ट्रपति भवन में जा रहा है। कभी सोचा नहीं था मैंने कि इस पद के लिए चुना जाऊंगा। अपने समाज के प्रति काम को लेकर यहां तक पहुंचा हूं।

इसी के साथ रामनाथ कोविंद ने सभी को शुभकामनाएं दी और कहा कि भारतीय संविधान की मर्यादा बनाए रखना मेरा कर्तव्य है। बता दें कि 65.65 फीसदी मतदान के साथ रामनाथ कोविंद ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की। वहीं मीरा कुमार को 34.35 फीसदी ही वोट मिल सके। इसी दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर रामनाथ कोविंद को बधाई दी।

राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे साफ हो जाने के बाद मीरा कुमार ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा उनका समर्थन करने वाले लोगों को धन्यवाद कहा। इसके साथ ही उन्होंने रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी और कहा कि विचारधारा और मूल्यों की लड़ाई निरंतर जारी रहेगी। इसी के साथ पूरे देशभर में रामनाथ कोविंद की जीत का जश्न मनाया जा रहा है।

वीडियो देखें:-


कमेंट करें