राजनीति

राष्ट्रपति चुनाव: सोनिया से मिले राजनाथ-वेंकैया, किसी नाम पर नहीं हुई चर्चा

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
73
| जून 16 , 2017 , 16:03 IST | नई दिल्ली

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह और एम. वेंकैया नायडू कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने शुक्रवार को उनके आवास पर पहुंचे। राजनाथ और नायडू 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार पर आम सहमति बनाने के लिए यहां पहुंचे हैं।

राजनाथ-वैंकेया ने सोनिया से की मुलाकात

बीजेपी के दोनों वरिष्ठ नेता 10 जनपथ स्थित सोनिया के आवास पर सुबह लगभग 11 बजे पहुंचे। बता दें कि राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति का हिस्सा हैं। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद थे।

Raj sonia

कांग्रेस की दलील, उम्मीदवार का नाम पेश करने पर ही आम सहमति

उधर, कांग्रेस ने सरकार के साथ तब तक सहयोग करने से इनकार कर दिया है, जब तक सरकार राष्ट्रपति पद के लिए किसी उम्मीदवार का नाम पेश नहीं करती। भाजपा के वरिष्ठ मंत्री राजनाथ सिंह और एम. वेंकैया नायडू ने शुक्रवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की थी लेकिन इस दौरान उन्होंने उम्मीदवार के नाम का खुलासा नहीं किया।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया कि,

उन्होंने (बीजेपी नेताओं) किसी भी नाम की पेशकश नहीं की बल्कि इसके बजाए वे हमसे से नाम का सुझाव मांगने लगे। हम उम्मीद कर रहे थे कि वे कोई नाम सुझाएंगे, जिसके बाद हमारी पार्टी और अन्य पार्टियों में उस पर चर्चा होगी

आजाद ने कहा कि जब तक सरकार अपने उम्मीदवार के नाम का सुझाव नहीं देती तब तक सहयोग या सम्मति का सवाल ही नहीं उठता।

बिना नाम खुलासा किए सहयोग की बात बेमानी

खड़गे ने कहा कि वे सहयोग मांग रहे थे। उनके दिमाग में जरूर कुछ चल रहा है। इसलिए उन्होंने कोई नाम नहीं सुझाया। जब तक वे नाम का खुलासा नहीं करते, तब तक सहयोग या सहमति की बात बेमानी है। बता दें कि राजनाथ और वेंकैया इस संबंध में माकपा महासचिव सीताराम येचुरी से भी मुलाकात करेंगे।

Prez

 

 


कमेंट करें