नेशनल

BJP सांसद नाना पटोले का ख़ुलासा, कहा- सवाल पूछो तो गुस्सा हो जाते हैं नरेंद्र मोदी

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
189
| सितंबर 2 , 2017 , 14:43 IST | नई दिल्ली

कई विपक्षी पार्टियां नरेंद्र मोदी पर पहले ही इलज़ाम लगा चुकी है की नरेंद्र मोदी ने 'तानाशाही' रवैया अपना रखा है और वे शासन से संबंधित किसी भी चीज के बारे में सवाल पूछना पसंद नहीं करते हैं। यह बात तो आम है जब विपक्षी दल आप पर कीचड़ उछाले लेकिन ताज्जुब वाली बात तो तब है जब यह बात आपके अपनी पार्टी के ही सदस्य बोलने लगे । जी हाँ कुछ ऐसा ही हुआ है पीएम नरेंद्र मोदी के साथ उनके अपने ही पार्टी के सांसद नाना पटोले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

शुक्रवार (1 सितंबर) को पटोले ने कहा कि मोदी को सवाल पूछे जाना पसंद नहीं है। वेबसाइट इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार पटोले ने बताया कि, भाजपा सांसदों की एक बैठक में जब उन्‍होंने ओबीसी मंत्रालय और किसानों की आत्‍महत्‍या का मुद्दा उठाना चाहा तो प्रधानमंत्री नाराज हो गए। नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए भंडारा-गोंदिया से सांसद, पटोले ने कहा,

मोदी सवाल लेना पसंद नहीं करते और जब मैंने भाजपा सांसदों की बैठक में ओबीसी मंत्रालय और किसान आत्‍महत्‍या से जुड़े मुद्दे उठाए तो वे बेहद गुस्‍सा हो गए। जब मोदी से सवाल पूछे जाते हैं, तो वह आपसे पूछते हैं कि क्‍या आपने पार्टी मैनिफेस्‍टो पढ़ा है और विभिन्‍न सरकारी योजनाओं से रूबरू हैं।

 

गौरतलब है कि मीडिया में भी इस तरह की खबरें आई थीं कि मोदी ने सांसदों की बैठक के दौरान पटोले को फटकार लगाई थी। पटोले ने कहा कि मैंने ग्रीन टैक्स बढ़ाने, ओबीसी मंत्रालय और खेती में केंद्रीय निवेश सरीखे कुछ सुझाव दिए थे, इस पर मोदी नाराज हो गए और मुझे चुप रहने को कहा। पटोले ने यह भी कहा कि मोदी सांसदों से मिलते रोज हैं लेकिन सवाल पूछना उन्हें अच्छा नहीं लगता।

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फणनवीस को लेकर पटोले ने कहा,

सीएम राज्‍य के लिए केंद्रीय फंड लाने में नाकाम हैं। केंद्र महाराष्‍ट्र को कम पैसा देता है जबकि मुंबई देश के खजाने में सबसे ज्‍यादा योगदान देता है। मुख्‍यमंत्री ने संसद सत्र से पहले मुंबई में पार्टी सांसदों की बैठक लेना भी बंद कर दिया है।

 

पटोले ने कहा,

सभी केंद्रीय मंत्री हमेशा डर कर रहते हैं। इसलिए मैं मंत्री नहीं बनना चाहता, मैं हिटलिस्‍ट में हूं मगर मैं किसी से नहीं डरता।


कमेंट करें