नेशनल

मोदी के गो-रक्षा वाले बयान पर राहुल का पलटवार, कहा- सिर्फ बोलें नहीं एक्शन लें

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
107
| जून 29 , 2017 , 19:49 IST | अहमदाबाद

पीएम मोदी दो दिन के गजरात के दौरे पर हैं। आज पीएम मोदी ने अहमदाबाद के साबरमती आश्रम का दौरा किया। इस दौरान पीएम मोदी ने आश्रम में चरखा भी चलाया। इस दौरान पीएम मोदी ने देशभर में भीड़ के द्वारा हो रही हिंसा पर एक बड़ा बयान दिया। पीएम मोदी ने कहा कि मैं देश के वर्तमान माहौल की ओर अपनी पीड़ा व्यक्त करना चाहता हूं और अपनी नाराजगी भी व्यक्त करता हूं।

पीएम मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए बहुत देर से आया बयान बताया और लिखा कि, बहुत देर हो गई है, बोलने से कुछ नहीं होता जब तक की एक्शन न लिया जाए। 

पीएम की बड़ी बातें...

किसी की हत्या करना गोरक्षा नहीं
क्या किसी को मारना गोरक्षा है
गाय की रक्षा करना गांधी और विनोबा ने सीखाया
साल 2017 बहुत महत्वपूर्ण है
महापुरुषों को याद रखना होगा
इतिहास की जड़ों से जुड़ा रहना ज़रुरी
गांधी जी के योगदान को याद रखने की ज़रुरत
एक सामान्य व्यक्ति ने इतिहास रच दिया
इतिहास भूलाने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है
गांधी जी के विचारों में समस्या निपटाने की शक्ति थी
गांधी जी से मिलने बड़ी-बड़ी हस्तियां आती थीं
देश के लिए बापू का योगदान अमूल्य

पीएम ने सुनाई कहानी और हो गए भावुक..

पीएम मोदी ने कहा कि मैं एक ऐसी बात बताता हूं जो अभी तक कहीं नहीं बताई, जब मैं छोटा था तब वहां पर हमारे घर के पास एक परिवार रहता था, उस परिवार में कोई संतान नहीं थी, जिसके कारण काफी तनाव रहता था। लेकिन काफी उम्र के बाद एक संतान का जन्म हुआ। मोदी बोले कि उस समय एक गाय वहां पर आती थी, और रोजाना कुछ खाकर जाती थी। वो बच्चा एक बार गाय के पैर के नीचे आ गया था, और उसकी मौत हो गई। दूसरे दिन सुबह ही वो गाय उनके घर के सामने खड़ी हो गई, उसने किसी के घर के सामने रोटी नहीं खाई, उस परिवार से भी रोटी नहीं खाई। उस समय गाय के आंसू लगातार बह रहे थे, उस गाय ने कई दिनों तक कुछ नहीं खाया। पूरे मोहल्ले के लोगों ने काफी कोशिश की पर गाय ने कुछ नहीं खाया, और बाद में उस गाय ने अपना शरीर त्याग दिया। एक बालक की मृत्यु की पश्चाताप में उस गाय ने ऐसा किया। लेकिन आज लोग गाय के नाम पर ही किसी की हत्या कर दे रहे हैं, किसी को कानून अपने हाथ में लेने का हक नहीं है।

टैग्स: Modi|Pm modi|Cow vigilantes

कमेंट करें