नेशनल

ब्रह्मपुत्र महासेतु से पूर्वोत्तर में आएगी अर्थक्रांति, बोले मोदी- अटलजी का सपना हुआ पूरा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
216
| मई 26 , 2017 , 14:10 IST | तेजपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सरकार के तीन साल पूरे होने के असम ब्रह्मपुत्र नदी पर बने देश के सबसे लंबे पुल 'ढोला-सादिया महासेतु' का उद्घाटन किया। इसके बाद पीएम मोदी खुद पुल का जायजा लेने पैदल निकल पड़े।

पीएम मोदी ने इस पुल का नाम विश्व प्रसिद्ध लोकगायक भूपेन हजारिका के नाम पर रखने का ऐलान किया।

पुल के उद्घाटन के बाद मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए अपनी सरकार की तीन साल की उपलब्धियां गिनाईं।

पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि आप सब लोग अपने फोन का कैमरा ऑन कर लीजिए ताकि पता चले कि कितना बड़ा जश्न हो रहा है। पीएम मोदी के इस आह्वान पर लोगों ने अपने मोबाइल फोन के फ्लैश जलाकर पुल के उद्घाटन का उत्सव मनाया।

पीएम मोदी ने कहा कि साल 2003 में हमारे एक विधायक जगदीश भुइयां ने (पूर्व प्रधानमंत्री) वाजपेयी जी को यह पुल बनाने की गुजारिश की थी। उन्होंने मंजूरी दे दी थी। अगर वह आगली बार भी प्रधानमंत्री बनते तो यह पुल 10 साल पहले ही बन गया होता। अटल जी का सपना आज पूरा हुआ।

पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि असम और अरुणांचल को जोड़ने वाला यह पुल दो राज्यों को करीब लाने के साथ ही पूर्वोत्तर में अर्थक्रांति भी लाएगा।

पीएम मोदी पूर्वोत्तर के लिए किए जाने वाले विकास कार्यों को रेखांकित करते हुए कहा कि चाहे रोड इंफ्रास्ट्रकचर की बात हो, चाहे रेल के इंफ्रास्ट्रकचर की बात हो, फायबर नेटवर्क बिछाना हो, पूरे पूर्वोत्तर को देश के तमाम हिस्सों से जोड़ने का काम तेजी से किया जा रहा है।


कमेंट करें