नेशनल

अपने 'घर' वडनगर में PM मोदी, गांव वालों को दिया 600 Cr का हॉस्पीटल

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
176
| अक्टूबर 8 , 2017 , 11:37 IST | वडनगर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे के दूसरे दिन अपने जन्मस्थान वडनगर पहुंचे। यहां पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया गया। पीएम मोदी ने भी इन लोगों का अभिवादन किया। पीएम मोदी इस यात्रा में अपने जन्मस्थान को 600 करोड़ का हॉस्पीटल सौगात में दिया। पीएम मोदी वडनगर में सबसे पहले अपने स्कूल पहुंचे। मोदी ने यहां 6 किलोमीटर लंबा रोड शो कर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। गुंजा से पीएम मोदी सड़क के रास्ते शहर गए।

बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी का यह पहला वडनगर दौरा है। यहां मोदी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का लोकार्पण करेंगे। वह अपने गांव जहां उनका बचपन बीता है वहां नई बनी रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग को वडनगर के लोगों को समर्पित करेंगे। मोदी वडनगर में जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

10 बजे पहुंचेंगे वडनगर

तय कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी सुबह 9.40 बजे राजभवन से वडनगर के लिए निकलेंगे और करीब 10 बजे तक वडनगर मेडिकल कॉलेज पहुंचेंगे। उस दौरान मोदी अपने कुल देवता हाटकेश्वर मंदिर के दर्शन करेंगे और उसके बाद मोदी वडनगर रेलवे स्टेशन का भी दौरा कर सकते हैं। बता दें कि वडनगर रेलवे स्टेशन पर ही पीएम मोदी के पिता की चाय की दुकान थी, जहां मोदी चाय बेचा करते थे।

मेडिकल कॉलेज का करेंगे उद्घाटन

वडनगर में मोदी जीएमईआरएस कॉलेज का उद्घाटन करेंगे। वडनगर में कई ऐसे विकास कार्य किए जा रहे हैं, जो कि मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए शुरू किए गए थे, जो कि अब पूरे हो चुके हैं। इस दौरान मोदी मिशन इंद्रधनुष का भी शुभारंभ करेंगे। मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन के बाद मोदी साढ़े 10 बजे के करीब एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

12 बजे भरुच के लिए होंगे रवाना

वडनगर में सभी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद मोदी 12 बजे भरुच के लिए रवाना होंगे। जहां नर्मदा नदी बैराज की आधारशिला रखेंगे और सूरत के उडना से बिहार के जया नगर जाने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। उसके बाद दोपहर 1.30 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे।

वडनगर में गुजरा नरेंद्र मोदी का बचपन

गौरतलब है कि बचपन में नरेंद्र मोदी जब वडनगर में रहते थे तो वडनगर रेलवे स्टेशन पर अपने पिता की मदद करने के लिए ट्रेन में चाय बेचा करते थे। वडनगर रेलवे स्टेशन की जिस कैंटीन में नरेंद्र मोदी के पिता चाय बनाते थे उसी चाय की दुकान में मोदी के बचपन की तस्वीरें लगाई जाएंगी। लोग जब रेलवे स्टेशन पर आएंगे तो उनको ये पता चलेगा कि यहां नरेंद्र मोदी चाय बेचते थे। इसके लिए तस्वीरों की प्रदर्शनी भी रखी जाएगी।

दुल्हन की तरह सजा वडनगर रेलवे स्टेशन

पीएम मोदी के दौरे के चलते वडनगर रेलवे स्टोशन को सजाया गया है। स्टेशन पर चाय की केतली रखकर चाय पर चर्चा का भी आयोजन किया गया। यहां मोदी की चाय की दुकान को भी सजाया गया है। बता दें कि पूरे स्टेशन की काया पलट होने के बाद भी अभी तक मोदी की चाय की दुकान को वैसे ही रखा गया है।


कमेंट करें