नेशनल

खुल गए बाबा केदारनाथ के कपाट, पीएम मोदी ने किया रुद्राभिषेक

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
139
| मई 3 , 2017 , 11:30 IST | देहरादून

बाबा केदारनाथ धाम के कपाट खुल चुके हैं। अब बाबा केदरानाथ का धाम फिर भक्तों की अगवानी के लिए तैयार है। आज सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा केदारनाथ के दर्शन करने पहुंचे। मोदी करीब 9 बजे केदारनाथ धाम पहुंचे। जिसके बाद पीएम मोदी ने बाबा केदारनाथ के दर्शन किए।


2013 की तबाही के बाद केदरानाथ धाम में पिछले तीन साल में केदारनाथ यात्रा तो हुई, लेकिन मंदिर के रास्ते में आई तबाही इतनी बड़ी थी कि उसे पटरी पर लाने में लंबा वक्त लग गया।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केदारनाथ मंदिर पहुंचे और भगवान शिव की पूजा अर्चना की। उत्तराखंड के राज्यपाल डा. कृष्णकांत पाल और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ मोदी ने करीब साढ़े नौ बजे मंदिर में प्रवेश किया जहां वह भगवान शिव की विशेष पूजा र्रूदाभिषेक कर रहे हैं। इससे कुछ ही समय पहले श्रद्धालुओं के लिये मंदिर का कपाट खोला गया था।



इससे पहले, मोदी निकट स्थित जौलीग्रांट हवाईअडडे पहुंचे जहां उनके स्वागत के लिये राज्यपाल पाल और मुख्यमंत्री रावत के अलावा केंद्रीय कपडा राज्य मंत्री अजय टम्टा और हरिद्वार के सांसद रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद थे। पिछले 28 साल में केदारनाथ का दर्शन करने वाले मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं। इससे पहले वर्ष 1989 में तत्कालीन प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह केदारनाथ यात्रा पर आये थे ।


वहीं श्रद्धालुओं के लिये बद्रीनाथ मंदिर छह मई को खोला जाएगा। इससे पहले 28 मई को उच्च हिमालयी क्षेत्र में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट अक्षय तृतीया के पावन पर्व पर श्रद्धालुओं के दर्शन के लिये खोल दिये गये।


कमेंट करें