नेशनल

खुद को संजय गांधी की बेटी बताने वाली ये महिला आखिर है कौन?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
180
| जुलाई 11 , 2017 , 15:15 IST | नई दिल्ली

"मैं संजय गांधी की बेटी हूं, यकीन न हो तो मेरा डीएनए टेस्ट करवा लीजिए" भारत सरकार में पूर्व एडि‍शनल डायरेक्‍टर, जी एंटरटेनमेंट की पूर्व हेड और कसंल्‍टेंट व स्‍टार प्‍लस की पूर्व डायरेक्‍टर जैसे बड़े पदों पर रह चुकी हैं प्रिया सिंह पॉल ने खुद को दिवंगत नेता संजय गांधी की बेटी बताकर राजनीतिक गलियारों में सनसनी फैला दी है। 

प्रिया सिंह पॉल का दावा किया है कि वह कांग्रेस के दिवंगत नेता संजय गांधी की बेटी है और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पोती है। प्रिया ने कहा है कि सच्चाई जानने के लिए उनका डीएनए टेस्ट करवाया जाए ताकि उन्हें पहचान मिल सके। प्रिया ने यह भी दावा किया कि संजय गांधी व उनकी मां ने मंदिर में विवाह किया था और पूर्व प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजराल के परिवार को उनकी मां व पिता संजय गांधी के रिश्तों का पता था।

Priya647_071117041542

एक प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित करते हुए प्रिया ने कहा कि उनके जन्म के तुरंत बाद जबरन उनकी मां को दिल्ली छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया गया और उसे पाल दंपति को गोद दे दिया गया। इंदिरा गांधी के छोटे बेटे संजय गांधी की 1980 में एक विमान हादसे में मौत हो गयी थी।

कौन हैं प्रिया सिंह पॉल?

प्रिया सिंह पॉल एक पूर्व मीडिया प्रोफेशनल हैं, वो कई समाचार चैनलों में बतौर एंकर भी काम कर चुकी हैं। उनकी उम्र 48 वर्ष है। 

प्रिया सिंह पॉल ने सोमवार को आरोप लगाया कि फिल्म 'इंदु सरकार' का ट्रेलर हैरान करने वाला है और दिवंगत कांग्रेस नेता संजय गांधी के किरदार को गलत व भ्रामक रूप से पेश किया गया है।

Priya-singh-paul

प्रिया सिंह पॉल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा,

मैं फिल्म के ट्रेलर को देखकर हैरान रह गई, जो बहुत भ्रामक है। एक दृश्य में संजय गांधी से मिलता-जुलता शख्स कहता है 'ये सरकार चाबुक से चलती है' और अगले ही दृश्य में एक महिला को जेल में चाबुक से पिटते और बाद में उसके साथ दुष्कर्म होते दिखाया गया है..ये पूरी तरह से संजय गांधी का भ्रामक चित्रण है, जिनसे मैं एक बार मिली हूं और मुझे वह बेहद सज्जन लगे थे और मैंने उन्हें जानने वाले लोगों से भी ऐसा ही सुना है।


पॉल ने कहा कि इसी मुद्दे पर विरोध जताते हुए उन्होंने पिछले महीने निर्देशक मधुर भंडारकर को कानूनी नोटिस भेजा था।



पूर्व मीडियाकर्मी पॉल ने कहा कि 1968 में उन्हें शीला सिंह पॉल और बलवंत पाल ने गोद लिया था। हालांकि, संजय गांधी की विधवा व पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और उनके बेटे भाजपा सांसद वरुण गांधी की तरफ से महिला के दावे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

यहां देखें फिल्म इंदु सरकार का ट्रेलर 


कमेंट करें