अभी-अभी

प्रो-कबड्डी में खिलाड़ियों की बल्ले-बल्ले, नितिन तोमर 93 लाख में बिके तो मंजीत 75 लाख में

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
152
| मई 23 , 2017 , 17:34 IST | नई दिल्ली

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आगामी पांचवें संस्करण के लिए हो रही खिलाड़ियों की नीलामी में नितिन तोमर सबसे महंगे खिलाड़ी बन कर उभरे हैं। उन्हें संस्करण की नई टीम यूपी ने 93 लाखों की भारी भरकम कीमत में खरीदा है। नीलामी के शुरुआती दौर में मंजीत चिल्लर सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे। उन्हें जयपुर पिंक पैंथर्स ने 75.5 की कीमत में खरीदा, लेकिन नीलामी के आखिरी चरण में जब रेडरों की बोली लगनी शुरू हुई तो नितिन ने सभी रिकार्ड तोड़ डाले और मंजीत को पछाड़ कर सबसे मंहगे खिलाड़ी बने।

Pattnapirates_prokabaddi

मंजीत को इसके बाज रोहित कुमार ने भी पछाड़ा। उन्हें बेंगलुरू बुल्स ने 83 लाख की कीमत में अपने साथ जोड़ा। के सेल्वामणि भी मंजीत को पछाड़ने के करीब पहुंच गए थे लेकिन जयपुर ने 73 लाख पर उनकी अंतिम बोली लगाई।

Nitin

पहले दौर में विदेशी खिलाड़ियों में सबसे महंगे बिकने वाले ईरान के अबोजार मोहाजेरमिघानी रहे। ईरान के इस डिफेंडर को सीजन-5 में नजर आने वाली नई टीम गुजरात द्वारा 50 लाख रुपये में खरीदा गया है।  इसके अलावा, ईरान के कबड्डी खिलाड़ी अबु फजल को दबंग दिल्ली ने 31.8 लाख रुपये में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया है। ईरान के ही फरहाज राहीमी को 29 लाख रुपये में तेलुगू टाइटंस ने खरीदा।

Msid-52264190,width-400,resizemode-4,-

थाईलैंड की कबड्डी टीम के कप्तान खोमसाम थोंगकम को हरियाणा स्टीलर्स ने 20.4 लाख रुपये खरीदा। यू-मुंबा ने कोरिया के डोंगजु होंग को 20 लाख रुपये, ईरान के हादी ओश्तोरोक को 18.6 लाख रुपये और कोरिया के ही युंग जुओ को 8.10 लाख रुपये में खरीदकर टीम में शामिल किया है। पुनेरी पल्टन ने बांग्लादेश के जियाउर रहमान को 16.6 लाख रुपये और जापान के ताकामित्सु कोनो को आठ लाख रुपये में खरीदा है।

Jaipurvsbengal-m1

इसके अलावा, पटना पाइरेट्स ने ईरान के मोहम्मद मगसोदलोउ को आठ लाख रुपये में खरीदा, वहीं इस सीजन के लिए चार नई टीमों में शामिल उत्तर प्रदेश ने बांग्लादेश के सुलेमान कबीर को 12.6 लाख रुपये में खरीदा है।


कमेंट करें