नेशनल

हरियाणा में प्रिंसिपल की हत्या को लेकर विरोध, 30 जनवरी को बंद रहेंगे 800 स्कूल

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
190
| जनवरी 29 , 2018 , 09:41 IST

हरियाणा के लगभग 800 निजी स्कूल और शहर में 100 स्कूल  मंगलवार को बंद रहेगा। बता दें प्रशासन के स्कूल सुरक्षा समिति में उत्पीड़न के विरोध में और स्कूल प्रबंधन के सदस्यों, प्रिंसिपलों, कर्मचारियों और छात्रों के लिए सुरक्षा उपायों की मांग की है।

जानकारी के लिए बता दें यमुनानगर के स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल  के प्रिंसिपल को 12वीं के छात्र ने 20 जनवरी को गोली मार दी थी। जिसके बाद एसोसिएशन ने सुरक्षा निरीक्षणों पर सवाल उठाया है। निजी स्कूल के अधिकारियों का मानना ​​है कि परिसरों में शिक्षकों और प्रिंसिपलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने के बजाय, प्रशासन उन पर हमला करने की कोशिश कर रहा है।

गुरूग्राम में ब्लू बेल मॉडल, श्री राम, अमिटी, शिव नादर, हेरिटेज, शालोम हिल्स इंटरनेशनल, रिज वैली, बाल भारती लोक और अन्य प्रमुख विद्यालय इस विरोध में भाग लेंगे।हरियाणा प्रगतिशील स्कूल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कर्नल प्रताप सिंह, कर्नल के केंद्रीय अकादमी के अध्यक्ष, कर्नल के केंद्रीय अकादमी के अध्यक्ष, ने कहा, हमने फैसला किया है कि सुरक्षा की कमी के विरोध में स्कूल मंगलवार को बंद रहेगा।

इसे भी पढें:हरियाणा के स्कूल में छात्र ने प्रिंसिपल को मारी गोली, इस वजह से था नाराज

जानकारी के लिए बता दें 12 वीं क्लास के एक स्कूली छात्र ने प्रिंसिपल को गोली मारकर हत्या कर दी थी क्योंकि इस छात्र को स्कूल से निष्कासित किया गया था तो नाराजगी में उसने प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या ही कर दी थी। 

आरोपी छात्र शिवांश पैरेंट्स मीटिंग में अपने पिता की रिवॉल्वर लेकर गया था। उसने गुस्से में आकर प्रिंसिपल ऋतु छाबड़ा पर अपने पिता की रिवॉल्वर से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। जिसके बाद प्रिंसिपल को घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उनको बचाया ना जा सका और उनकी मौत हो गई थी।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें