नेशनल

दलित उत्पीड़न के खिलाफ भीम आर्मी का जंतर-मंतर पर प्रदर्शन, कहा- हमें न्याय चाहिए

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
246
| मई 21 , 2017 , 16:21 IST | नई दिल्ली

दिल्ली के जंतर मंतर पर देशभर से भीम आर्मी के समर्थन में हजारों लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। लाखों की संख्या में युवा इस प्रदर्शन में शामिल हुए। जंतर-मंतर पर हुए इस विरोध प्रदर्शन को कई दलित संगठनों का समर्थन मिला।

Bhim 2

गौरतलब है कि दलितों का यह जनसैलाब सहारनपुर में दलितों को न्याय दिलाने और भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद रावण के खिलाफ झूठे केस दर्ज करने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

Bhim 1

बाबा साहब के सपनों को करेंगे साकार

भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद (रावण) ने जंतर मंतर पहुंचकर संविधान के दायरे में रहकर मनुवाद के विरुद्ध संघर्ष का ऐलान किया।

Bhim 10

उन्होंने कहा कि,

बाबा साहब ने कहा था कि मैं लड़ाई लड़ रहा हूं क्योंकि मेरा समाज सो रहा है। लेकिन मैं यहां देख रहा हूं कि मेरा समाज जाग चुका है

इसके साथ ही चंद्रशेखर ने कहा कि मुझे आज गिरफ्तार कर लिया जाएगा। लेकिन इस आंदोलन को जारी रखने के लिए कुछ लोग हैं जिनकी देखरेख में आंदोलन चलेगा। मेरे जेल जाने के बाद विजय रतन और रवि कुमार गौतम भीम आर्मी और युवा शक्ति के संचालक होंगे।

बता दें कि रवि कुमार गौतम चंद्रशेखर के भाई हैं। वहीं उन्होंने जयभगवान जाटव का नाम लेते हुए कहा कि ये कमेटी के संरक्षक हैं।

सहारनपुर दंगा के खिलाफ प्रदर्शन

चंद्रशेखर ने कहा कि,

ये लोग दंगा खुद करते हैं और नाम तुम्हारा लेते हैं। ये लोग तुम्हारे कार्यक्रमों में भी बाबा साहब की संतानों को बदनाम करने की कोशिश करते हैं

उन्होंने कहा कि,

मुझे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस 50 लोगों के साथ आई थी लेकिन आपके बीच पहुंचने के लिए मैं चार मंजिल से कूदकर आया हूं।

गौरतलब है कि सहारनपुर में हुई जातीय संघर्ष की सीरियल घटनाओं के बाद तेजी से सुर्खियां बटोरने वाली भीम आर्मी सेना के समर्थन में दिल्ली में काफी भीड़ इकट्ठा कर ली। सुबह दस बजे ही जंतर-मंतर भीम आर्मी के रंग में रंग गया। अधिकांश युवा यहां भीम आर्मी सेना के संस्थापक चंद्रशेखर उर्फ रावण का मुखौटा लगाकर पहुंचे।

Bhim 6

इस विरोध प्रदर्शन को भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद, वरिष्ठ पत्रकार दिलीप मंडल, दलित युवा नेता जिग्नेश मेवाणी, जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार, शेहला रशीद, बहुजन संघर्ष दल के फूलसिंह बरैया समेत कई दिग्गज दलित नेताओं ने संबोधित किया

Bhim7

 

 


कमेंट करें