नेशनल

महिलाओं की सुरक्षा देखने आधी रात सड़क पर निकली किरण बेदी

icon कुलदीप सिंह | 0
197
| जनवरी 1 , 1970 , 05:30 IST | पुडुचेरी

पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी अपने राज्य में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बहुत सतर्क हैं इसलिए देर रात किरण बेदी ने सड़क पर निकल कर महिलाओं की सुरक्षा का जायजा लिया। 

दरअसल शुक्रवार रात को किरण बेदी ने स्कूटर की पिछले सीट पर गोपनीय तरीके से सवारी की किरण बेदी ने अपने मुंह को दुपट्टे से छिपा कर रखा हुआ था ताकि कोई उन्हें पहचान ना पाए। किरण बेदी जिस स्कूटर पर बैठी हुई थी उसे एक महिला चला रही थी।

सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के बाद उन्होंने ट्विटर पर लिखा, पुडुचेरी रात के वक्त भी महिलाओं के लिए सुरक्षित लगा लेकिन इसमें और भी जरूरी सुधार किया जाएगा। लोगों से अपील करते हुए किरण बेदी ने लिखा कि जरूरत पड़ने पर लोग पीसीआर के नंबर 100 का उपयोग करें और अपनी परेशानी को उनसे जरूर बताएं। 

बतां दे कि किरण बेदी भारत की पहली महिला आईपीएस है। इसके अलावा वह सामाजिक कार्यकर्ता और टेनिस खिलाड़ी भी रह चुकी हैं। साल 1972 में उन्होंने भारतीय पुलिस सेवा ज्वाइन किया था और साल 2007 में उन्होंने स्वेच्छा से सेवानिवृति ली थी। इसके अलावा उन्हें मैग्सेसे अवॉर्ड भी मिल चुका है। दिल्ली पुलिस में रहते हुए उन्होंने इसके खुफिया विभाग के स्पेशल कमिश्नर पद पर भी कार्य किया है।


author
कुलदीप सिंह

Editorial Head- www.Khabarnwi.com Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें