खेल

IPL 10 : RCB की लगातार शर्मनाक हार, पुणे ने दी करारी शिकस्त

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
225
| अप्रैल 29 , 2017 , 19:55 IST | पुणे

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के गेंदबाजों के आगे घुटने टेकने पर मजबूर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में शनिवार को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए इस मैच में स्टीव स्मिथ के सुपरजाएंट गेंदबाजों ने बैंगलोर की पारी 96 रनों पर ही समेट दी और इस कारण विराट कोहली की टीम 158 रनों के लक्ष्य को हासिल करने से कोसों दूर रह गई।

Pune-PTI4

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पुणे ने निर्धारित 20 ओवरों में केवल तीन विकेट के नुकसान पर बेंगलोर के सामने 158 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे बेंगलोर निर्धारित समय पर पूरा नहीं कर पाई और सभी विकेट खोकर केवल 96 रन ही बना सकी।

Virat-kohli-ms-dhoni-rps-rcb-ipl-2016

इस मैच में कप्तान स्मिथ (45), मनोज तिवारी (नाबाद 44), राहुल त्रिपाठी (37) और महेंद्र सिंह धौैनी (नाबाद 21) की मंझी हुई पारी के दम पर पुणे ने 157 रनों का स्कोर बनाया। बेंगलोर के लिए सैमुएल बद्री, पवन नेगी और स्टुअर्ट बिन्नी ने एक-एक विकेट लिया।

481277-rising-pune-supergiants

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलोर के लिए केवल कप्तान विराट कोहली ने सबसे अधिक 55 रन बनाए। इसके अलावा दूसरे छोर पर खड़ा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका। इस पारी में पुणे के लिए इमरान ताहिर ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं लॉकी फग्र्यूसन को दो और जयदेल उनादकत, डेनियल क्रिस्टन और वाशिंगटन सुंदर को एक-एक सफलता हासिल हुई।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें