अभी-अभी

जय शाह के मुद्दे पर राहुल ने साधा मोदी-शाह पर निशाना, कहा-आप चौकीदार थे या भागीदार?

शाहनवाज़ ख़ान , ब्लॉगर | 0
173
| अक्टूबर 9 , 2017 , 13:57 IST | नई दिल्ली

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने जय शाह मामले में प्रधानमंत्री पर दोहरा निशाना साधा है। राहुल ने ट्वीट करके लिखा है “मोदीजी, जय शाह- 'जादा' खा गया| आप चौकीदार थे या भागीदार? कुछ तो बोलिए”

एक तरह से देखा जाए तो राहुल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जय शाह प्रकरण पर जवाब देने को कह रहे हैं। मगर साथ ही वह प्रधानमंत्री द्वारा दी गयी ‘शाहजादा’ की उपाधि लौटा रहे हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोक सभा चुनावों से पहले सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी पर लगातार हमले किये थे और अपने भाषणों में राहुल को 'शाहजादा' कहकर पुकारते थे। इस ट्वीट के द्वारा राहुल ने यह उपाधि जय शाह को दे दी है।

बता दें कि वेबसाइट 'द वायर' ने रविवार को एक खबर छापी थी जिसके मुताबिक रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) से प्राप्त दस्तावेजों के अनुसार जय की कंपनी की बैलेंस शीट में बताया गया है कि मार्च 2013 और मार्च 2014 तक उनकी कंपनी में कुछ खास कामकाज नहीं हुए और इस दौरान कंपनी को क्रमश: कुल 6,230 रुपये और 1,724 रुपये का घाटा हुआ। लेकिन जैसे ही केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनी और उनके पिता भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने जय शाह की कंपनी के टर्नओवर में आश्चर्यजनक रूप से इजाफा हुआ है।

साल 2014-15 के दौरान उनकी कंपनी को कुल 50,000 रुपये की इनकम पर कुल 18,728 रुपये का लाभ हुआ। मगर 2015-16 के वित्त वर्ष के दौरान जय की कंपनी का टर्नओवर लंबी छलांग लगाते हुए 80.5 करोड़ रुपये का हो गया। यह 2014-15 के मुकाबले 16 हजार गुना ज्यादा है।

इस खबर के छपने के बाद कांग्रेस ने प्रेस-वार्ता करके कहा कि सरकार को इसकी जांच करनी चाहिए। कल इस मामले पर राहुल ने ट्वीट करके कहा था कि नोटबंदी का लाभ ना तो RBI को हुआ और ना ही गरीब या किसान को हुआ बल्कि इसके एकलौते लाभार्थी नोटबंदी के शाहnशाह हैं।

यह भी पढ़ें: अमित शाह के बेटे पर लगे आरोपों पर BJP की सफाई, झूठी है वेबसाइट की खबर, करेंगे केस

रविवार शाम हुई प्रेस-वार्ता में भारतीय जनता पार्टी के तरफ से केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने 'द वायर' वेबसाइट पर 'फर्जी खबर' को छापने का आरोप लगाया है और कहा है कि ये काम 'गलत और बुरी मंशा' के इरादे से किया गया है। पीयूष गोयल ने कहा कंपनी के द्वारा किया गया सभी लेन-देन नियमों के मुताबिक हुआ है। उन्होंने कहा कि 'जय शाह' खबर छापने वाली वेबसाइट 'द वायर' के मालिक, संपादक और खबर लिखने वाली पत्रकार के खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस करेंगे।' उन्होंने कहा, 'सोमवार को अहमदाबाद में जय शाह वेबसाइट के खिलाफ 100 करोड़ रुपये की आपराधिक मानहानि का केस करेंगे।'


कमेंट करें