राजनीति

बेंगलुरू को 'गार्बेज सिटी' कह कर प्रधानमंत्री ने किया शहर का अपमान: राहुल गांधी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
766
| मई 4 , 2018 , 18:26 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'स्वभाविक रूप से झूठा' करार दिया और कहा कि उन्होंने बेंगलुरू को 'कचरे का शहर'(गार्बेज सिटी) कहकर इसका अपमान किया है। राहुल ने ट्वीट किया, "बागों के शहर और भारत के गौरव बेंगलुरू को 'कचरे का शहर' कहना उसका अपमान है।"

राहुल ने इस ट्वीट के साथ कांग्रेसनीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(संप्रग) सरकार और भाजपा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के बीच शहरी विकास के लिए आवंटित राशि की तुलना करते हुए जानकारी भी संलग्न की है।

मोदी ने गुरुवार को बेंगलुरू के बाहरी हिस्से कंगेरी में सिद्धारमैया सरकार पर सिलिकॉन वैली को एक 'पाप की घाटी (सिन वैली)' और बेंगलुरू को एक 'अपराध की राजधानी' में बदलने का आरोप लगाया था।

बेंगलुरू की ख्याति हालांकि विश्व में बगीचों के शहर के रूप में है। मोदी ने कहा कि राज्य सरकार ने इसे 'कचरे का शहर' बना दिया है, क्योंकि सरकार को यहां की मूलभूत सुविधाओं की फिक्र नहीं है।

राहुल ने अपने ट्वीट में कहा, "झूठ का पुलिंदा खड़ा करना आपके लिए स्वाभाविक है, लेकिन आपको शहरों का निर्माण करना काफी कठिन लगता है। आकड़े आपके झूठ को उजागर करते हैं।"

राहुल द्वारा संलग्न केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय के श्रोत से पता चलता है कि कांग्रेसनीत संप्रग सरकार ने मोदी सरकार की तुलना में कर्नाटक के शहरों के लिए 1100 प्रतिशत ज्यादा धन आवंटित किए थे।

आकड़े के अनुसार, "कांग्रेस ने शहरी आधारभूत संरचना के लिए 6,570 करोड़ रुपये जारी किए थे, वहीं भाजपा ने इसके लिए 598 करोड़ रुपये की राशि जारी की है।"

टैग्स: Karnataka|Rahul gandhi|Pm modi

कमेंट करें