राजनीति

गुजरात के CM रूपाणी पर राहुल ने कसा तंज, कहा- 'न खाऊंगा, न खाने दूंगा'

अर्चित गुप्ता | 0
97
| नवंबर 9 , 2017 , 20:20 IST | नई दिल्ली

गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच वार-पलटवार चल रहा है। गुजरात के मुख्यमंत्री की कंपनी में हेरफेर पर सेबी की ओर से लगाए गए जुर्माने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने विजय रूपाणी को अपने निशाने पर लिया है। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि ये 'न खाऊंगा, न खाने दूंगा की कहानी' है। आपको बता दें कि सेबी ने रूपाणी के हिंदू अविभाजित परिवार यानि एचयूएफ खाते समेत 22 संस्थाओं और व्यक्तियों को सारंग केमिकल्स कंपनी के साथ 'व्यापार में हेरफेर' का दोषी ठहराया है।

सेबी ने इन सभी पर कुल 6.9 करोड़ रुपये का जुर्माना ठोंका है। रूपाणी पर जुर्माने के बाद बीजेपी बैकफुट पर नजर आ रही है, जबकि कांग्रेस ने अपने हमले तेज कर दिए हैं। उन्होंने अमित शाह पर निशाना साधते हुए अपने ट्वीट में लिखा हैं, 'न खाऊंगा, न खाने दूंगा की कहानी- शाह-जादा, शौर्य और अब विजय रूपाणी।'

दरअसल, राहुल गांधी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह और एनआईए प्रमुख अजित डोभाल के बेटे शौर्य डोभाल को लेकर पहले ही निशाना साधते रहे हैं। लेकिन, विजय रूपाणी का मामला गुजरात चुनाव के मद्देनजर काफी अहम हो गया है।

यह मामला भाजपा को नुकसान भी पहुंचा सकता है। इसके साथ ही राहुल इसके सहारे पीएमी मोदी पर निशाना साधते हुए 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए अपनी भूमिका भी तैयार कर रहे हैं। 


कमेंट करें