नेशनल

बर्कले में बोले राहुल गांधी, BJP के कुछ लोग मेरे खिलाफ चलाते हैं एजेंडा

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
187
| सितंबर 12 , 2017 , 08:53 IST | बर्कले

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका में है। इस दौरान उन्होंने बर्कले में यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में अपनी दादी इंदिरा गांधी का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि, जिन लोगों ने मेरी दादी को गोली मारी, मैं उन लोगों के साथ बैटमिंटन खेलता था। मै यह जानता हूं कि हिंसा से क्या नुकसान हो सकता है। किसी भी व्यक्ति के खिलाफ हिंसा होनी गलत बात है। जब आप अपनो को खोते हो, तो आपको गहरी चोट लगती है।

राहुल ने कहा कि कोई भी पार्टी जो भारत में 10 साल तक सत्ता में थी वो अभी बुरे समय से गुजर रही है, भारत में कोई भी लंबे वक्त तक सत्ता में नहीं रह सकता। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस, बीजेपी और आरएसएस की तरह नहीं है। मेरा काम है लोगों को सुनना उसके बाद फैसला लेना और मैं किसी और की तरह खड़ा होकर यह बिल्कुल नहीं बोलता कि देखिये मैं ये कर दूंगा। बीजेपी ने लोगों से बात करना बंद कर दिया है। नरेगा, जीएसटी हमारा प्रोग्राम है, और अब वो उस पर ही काम कर रहा है।

हम अभी अपने सीनियर और जूनियर के बीच एक ब्रिज बना रहे हैं। हम अपने वरिष्ठ लोगों को एक दम से किनारे नहीं कर सकते है, इसके लिए हम धीरे-धीरे काम कर रहे हैं। दरअसल, सीनियर और जूनियर से उनकी बात वरिष्ठ और युवा लोगों से है। 

Rahulk

राहुल गांधी की बड़ी बातें:

- नोटबंदी पर संसद की भी राय नहीं ली गई।

- भारत में जॉब क्रिएशन सबसे बड़ी चुनौती।

- पीएम की जिम्मेदारी लेने को तैयार, पार्टी कहेगी तो जिम्मेदारी लूंगा।

- बीजेपी के कुछ लोग मेरे खिलाफ एजेंडा चलाते हैं।

- पीएम पद की जिम्मेदारी लेने को तैयार हूं, अगर पार्टी कहेगी तो जिम्मेदारी लूंगा।

- परिवारवाद पर निशाना न साधें, हमारा देश इसी तरह काम करता है।

- मोदी मेरे भी प्रधानमंत्री और वो मुझसे बेहतक वक्ता है।

- मैं विपक्ष का नेता हूं लेकिन मोदी मेरे भी प्रधानमंत्री हैं। वह एक अच्छे वक्ता हैं। उन्हें पता है कि किस संदेश को कैसे देना है।

- 2013 तक हमने आतंकवाद की कमर तोड़ दी थी। मैंने तत्कालीन प्रधानमंत्री मोदी को गले गलाया और कहा था यह उनकी सबसे बड़ी सफलता है।

- हमने कश्मीर में पंचायत चुनाव करवाए, महिलाओं को स्वयं सहायता समूह से जोड़ा, युवाओं को नौकरी दी।

- PM मोदी बीजेपी के नेताओं की भी नहीं सुनते हैं स्वच्छ भारत एक अच्छा आइडिया, मुझे भी पसंद है।

- आज रूस पाकिस्तान को हथियार बेच रहा है, जो पहले कभी नहीं हुआ ऐसा पहले नहीं होता था। नेपाल, बर्मा, श्रीलंका, मालदीव में चीन का दबदबा बढ़ रहा है, विदेश नीति में बैलेंस करना जरूरी है।

- अमेरिका के साथ दोस्ती करना जरूरी लेकिन दूसरे देशों से भी रिश्ते बनाना जरूरी है।

देखें वीडियो:


कमेंट करें