राजनीति

राहुल गांधी कब बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष...मुकर्रर हो गया वक्त!

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
152
| सितंबर 15 , 2017 , 17:56 IST | नई दिल्ली

राहुल गांधी की जल्द ही कांग्रेस में ताजपोशी होने वाली है। उन्हें जल्द ही पार्टी का अध्यक्ष चुना जाएगा। यह बात पार्टी के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली ने कही है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी को आंतरिक चुनाव प्रक्रिया के तहत कांग्रेस अध्यक्ष चुना जाएगा। उन्होंने यह इशारा भी किया कि राहुल अगले महीने तक यह जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। बता दें कि हाल ही में राहुल ने खुद कहा था कि पार्टी कहे तो वे यह जिम्मेदारी संभालने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

Moily 1

पार्टी के लिए बड़ा बदलाव होगा

वीरप्पा मोइली ने कहा कि,

राहुल का कांग्रेसी की जिम्मेदारी संभालना पार्टी के लिए गेम-चेंजर साबित होगा। उन्हें (राहुल) कांग्रेस प्रेसिडेंट की पोस्ट तुरंत संभालना चाहिए। यह पार्टी के लिए अच्छा होगा और देश के लिए भी

उन्होंने कहा कि हर कोई (कांग्रेस में) महसूस करता है कि इसमें (उनकी तरक्की में) देरी हो गई है। अब वे (राहुल) सांगठनिक चुनाव का इंतजार कर रहे हैं। वे एआईसीसी (ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी) प्रेसिडेंट चुनावी प्रक्रिया से ही बनना चाहते हैं।

इस महीने पूरी हो जाएगी इलेक्शन प्रॉसेस

मोइली ने कहा कि राज्यों में पार्टी के इंटरनल इलेक्शन की यह प्रॉसेस इस महीने पूरी होने की उम्मीद है, इसके बाद एआईसीसी लेवल पर होगी। उनसे पूछा गया कि क्या राहुल अगले महीने तक यह जिम्मेदारी संभाल लेंगे? इस पर मोइली ने कहा, मुमकिन है।

Rahul

कांग्रेस की उम्मीदें बढ़ाने में जुटे हैं राहुल

मोइली से पूछा गया कि कांग्रेस की उम्मीदों को बढ़ाने के लिए क्या करने की जरूरत है? इस पर उन्होंने कहा कि, राहुल इसके लिए जुटे हैं। हमें हर राज्य के मसलों को रखना है, क्योंकि हर राज्य दूसरे राज्यों से अलग है। ऐसे में हर राज्य के लिए स्ट्रैटजी बनाने की जरूरत है, न सिर्फ आने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर, बल्कि 2019 के लोकसभा चुनाव की भी।

मोइली ने कहा कि राहुल के पास "नया नजरिया और नया तरीका है

मोइली से पूछा गया कि प्रेसिडेंट की पोस्ट संभालने के बाद राहुल को क्या करना होगा? इस पर मोइली ने कहा कि उन्हें सबसे पहले तय वक्त में राज्यों के प्रभारियों को बदलना होगा। राज्यों के संगठनों में निचले स्तर से सुधार करना होगा।

 

 


कमेंट करें