राजनीति

मेघालय में राहुल का रॉक शो, इलेक्शन कैंपेन में कांग्रेस का नया एक्सपेरिमेंट

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
179
| जनवरी 30 , 2018 , 20:41 IST

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस अब नए अध्यक्ष की अगुवाई में बदले अंदाज के साथ चुनाव तैयारियों में जुटी हुई है। राज्यों में पकड़ मजबूत करने के लिए पार्टी ने मेघालय में रॉक शो म्यूजिकल नाइट आयोजित कर नया प्रयोग किया।
गौरतलब है कि पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में फरवरी महीने में चुनाव होना है। इसी सिलसिले में राहुल गांधी मेघालय के दो दिन के दौरे पर हैं। लेकिन राहुल का ये दौरा आम चुनावी दौरों से अलग है। कांग्रेस ने राहुल के चुनाव प्रचार में रॉक शो और म्यूजिकल नाइट जैसे इवेंट्स को शामिल किया गया है।

शिलॉन्ग में कांग्रेस की म्यूजिकल नाइट

यह पहली बार है जब कांग्रेस चुनाव प्रचार में म्यूजिकल नाइट और रॉक बैंड जैसे इवेंट्स को शामिल किया गया। राहुल गांधी मंगलवार को मेघालय पहुंचे हैं। यहां उन्होंने दोपहर ढाई बजे पार्टी कार्यकर्ताओं से मुखातिब हुए और इसके बाद शाम करीब पांच बजे वह पीसीसी मेंबर्स से मुलाकात किया।

शाम सात बजे मेघालय कांग्रेस ने राजधानी शिलॉन्ग के पोलो ग्राउंड में म्यूजिकल ईवनिंग का आयोजन किया।

यंगस्टर्स को रिझाने की कोशिश

माना जा रहा है कि चुनाव प्रचार में नए तरह के इवेंट्स को शामिल करने के पीछे युवाओं को रिझाने की कोशिश भर है। मेघालय कांग्रेस ने राहुल गांधी की मौजूदगी में मंगलवार शाम सेलिब्रेशन ऑफ पीसः ऐन इवनिंग सेलिब्रेटिंग मेघलाइज वे ऑफ लाइफ नाम का इवेंट आयोजित किया। इस इवेंट में म्यूजिक, कल्चर, ट्रेडिशन और यूथ से संबंधित एक्टिविटीज हुई। साथ ही इसमें देश के कई बड़े बैंड्स ने परफॉर्म किया। 

शिलॉन्ग के पोलो मैदान में 2 घंटे लंबे इस कार्यक्रम में राहुल गांधी स्थानीय लोगों से भी संवाद किया। इस म्यूजिकल नाइट में सोलमेट, ब्लू टेम्पटेशन, डीजे एल्टन जैसे नामी बैंड शामिल हुए। देश में मेघालय अपने म्यूजिकल बैंड्स के लिए जाना जाता है। नॉर्थ ईस्ट राज्यों में युवाओं की तादाद ज्यादा है ऐसे में राहुल गांधी का यह शो युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करने के काम आ सकता है।


कमेंट करें