राजनीति

राहुल बनेंगे कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष, इस तारीख को होगी ताजपोशी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1039
| जून 7 , 2017 , 15:23 IST

देश भर के चुनावों में लगातार हार का सामना करने के बाद कांग्रेस पार्टी ने अब बड़े बदलाव का मन बना लिया है। राहुल गांधी को पार्टी का अगला अध्यक्ष बनाने के लिए पार्टी ने पूरी प्लानिंग कर ली है। हालांकि इस बात की अटकलें तो पहले से ही लगाई जा रही थी, लेकिन इस बार पार्टी ने तारीख भी तय कर ली है। बताया जा रहा है कि अक्टूबर महीने में राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बना दिया जाएगा।

1941250

आपको बता दें कि पिछले साल भी कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सभी कांग्रेसी नेताओं ने एकमत होकर राहुल को अध्यक्ष बनाए जाने की बात कही थी। हालांकि उस वक्त ऐसा हुआ नहीं, लेकिन मंगलवार को हुए कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में ये फैसला लिया गया है कि 15 अक्टूबर तक संगठनात्मक चुनाव पूरे कर लिए जाएंगे और इसी दौरान सोनिया गांधी अपने पद से इस्तीफा देंगी। जिसके बाद राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बना दिया जाएगा।

Rahul-Gandhi

आपको बता दें कि मंगलवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुुई। वर्किंग कमेटी की इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं से 2019 लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा। साथ ही उन्होंने पार्टी नेताओं से भारत के मूल तत्व और विचार को बचाए रखने को कहा, जिसे सरकार खत्म करने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर हुई इस बैठक में पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तथा एके एंटनी, पी चिदंबरम, गुलाम नबी आजाद सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया।


कमेंट करें