राजनीति

प्रतिबंध के बावजूद सहारनपुर सीमा तक पहुंचे राहुल, कहा- गरीबों की नहीं सुनी जा रही

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
86
| मई 27 , 2017 , 16:49 IST | सहारनपुर

प्रशासन द्वारा इजाजत ना मिलने के बावजूद राहुल गांधी आज सहारनपुर के पास हरियाणा बॉर्डर पर स्थित सरसावां पहुंचे। जहां उन्होंने कुछ पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। इस दौरान राहुल गांधी के साथ वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और राज बब्बर भी मौजूद थे। पीड़ित परिवारों से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा की गरीबों और कमजोरों के लिए हिन्दुस्तान में कोई जगह नहीं है।

 

इस दौरान राहुल ने मीडिया से बातचीत में कहा,

आज के हिन्दुस्तान में गरीब-कमजोर के लिए कोई जगह नहीं हैं। दलितों को दबाया जा रहा है, ये पूरे हिन्दुस्तान में हो रहा हैं। मैं सहारनपुर जाना चाहता था, मुझे जाने नहीं दिया गया। असल में वो मुझे बॉर्डर पर रोके थे, मैं उठ कर यहां आ गया। मुझे प्रशासन ने कहा है इसलिए मैं वापस जा रहा हूं, जैसे ही यहां समस्या ठीक होगी, वो मुझे गांव में ले जाएंगे। 

 

राज्य प्रशासन द्वारा राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर को प्रदेश में लैंड करने की मंजूरी नहीं मिलने के बाद वह सड़क मार्ग से सहारनपुर जाने के लिए निकले थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेताओं के सहारनपुर दौरे को मंजूरी नहीं देने का आदेश दिया है।

 

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती के इस सप्ताह की शुरुआत में सहारनपुर का दौरा करने के बाद हिंसा भड़क गई थी, जिसके बाद राज्य सरकार ने यह फैसला किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमार शैलजा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.एल.पुनिया को सहारनपुर का दौरा करने की मंजूरी नहीं मिली।


कमेंट करें