अभी-अभी

राहुल गांधी ने 'सड़क का गुंडा' वाले बयान पर संदीप दीक्षित की लगाई क्लास

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
133
| जून 12 , 2017 , 19:31 IST | बेंगलुरु

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित को कड़ी फटकार लगाई है। संदीप दीक्षित द्वारा आर्मी चीफ बिपिन रावत को 'सड़क का गुंडा' कहे जाने पर सख्त लहजे में राहुल गांधी ने कहा कि किसी राजनीतिज्ञ को सेना प्रमुख के खिलाफ बयान नहीं देना चाहिए।

बेंगलुरु में पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सेना देश की रक्षा करती है। सेना और सेनाध्यक्ष के खिलाफ पार्टी का कोई भी नेता टिप्पणी ना करें। राहुल ने कहा कि सेना प्रमुख को लेकर संदीप दीक्षित का बयान गलत था, और राजनेताओं को इस तरह का बयान देने की जरूरत नहीं है।

 

राहुल गांधी ने मोदी सरकार की नीतियों पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने तीन सालों में कोई काम नहीं किया। 

रविवार को सेना प्रमुख के खिलाफ टिप्पणी किये जाने के बाद संदीप दीक्षित सत्ता पक्ष के साथ-साथ आम लोगों के निशाने पर आ गये। हालांकि, उन्होंने अपने बयान पर बाद में माफी मांग ली।

संदीप दीक्षित ने अपने बयान में कहा था कि पाकिस्तान उल-जुलूल हरकतें और बयानबाजी करता है। खराब तब लगता है कि जब हमारे थल सेनाध्यक्ष सड़क के गुंडे की तरह बयान देते हैं।

IndiaTv5cd6b4_sandip

दीक्षित के इस बयान पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने कड़ा एतराज जताते हुए ट्वीट किया-'कांग्रेस पार्टी के साथ समस्या क्या है? उसने भारतीय आर्मी चीफ को सड़क का गुंडा कहने की हिम्मत कैसे की?' कांग्रेस पार्टी के मीडिया सेल के प्रमुख रणदीप सूरजेवाला ने कहा कि उन्होंने संदीप दीक्षित को सेना प्रमुख पर इस तरह की बयानबाजी नहीं करने की सलाह दी है।

भाजपा नेता व केंद्रीय वाणिज्य राज्यमंत्री सीतारमन ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझे आश्चर्य है कि यह कांग्रेस की हमारी संस्‍थाओं और भारतीय सेना को कमजोर करने की रणनीति है। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी सेना का अपमान कर रही है। उन्हें अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए।


कमेंट करें