नेशनल

लंकेश हत्याकांड पर बोले राहुल, कहा BJP-RSS के खिलाफ बोलने पर मार दिया जाता है

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
120
| सितंबर 6 , 2017 , 13:39 IST | नई दिल्ली

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी-आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ जो बोलता है, उसे या तो दबाया जाता है, पीटा जाता है, निशाना बनाया जाता है और कभी-कभी मार भी दिया जाता है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि हिंदुस्‍तान में सच को कभी दबाया नहीं जा सकता। सच को दबाने की लगातार कोशिशें हो रही हैं लेकिन कामयाबी नहीं मिलेगी।

राहुल ने कहा कि पीएम मोदी एक कुशल हिंदुत्‍व राजनेता हैं। उनके शब्‍दों में दो मतलब होते हैं। उनके बेस के लिए एक मतलब होता है और बाकी दुनिया के लिए अलग होता है।

राहुल गांधी ने बताया कि गौरी लंकेश के हत्यारों को जल्‍द से जल्‍द से पकड़ने के लिए कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री से बात की है। उन्होंने कहा कि लंकेश हत्याकांड के आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा और सजा दी जाएगी।

कर्नाटक के सीएम ने दिए जांच के आदेश

गौरी लंकेश की हत्या मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कहा कि कलबुर्गी, पंसारे और दाभोलकर की हत्या में भी ऐसे ही हथियारों का इस्तेमाल हुआ था। सीएम ने कहा- पुलिस को निर्देश दे दिए गए हैं कि प्रगतिवादी विचारों का प्रसार करने वाले कार्यकर्ताओं को सुरक्षा दी जाए। गौरी लंकेश हाल ही में मुझसे मिलीं थीं, लेकिन उन्होंने किसी धमकी के बारे में नहीं बताया। दो लोगों ने गौरी लंकेश के खिलाफ फेसबुक पर कुछ पोस्ट किया था, उनसे भी पूछताछ हो रही है।

लंकेश के हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस

कर्नाटक पुलिस वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश के हत्यारों की तलाश में जुटी है। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) एम.एन. अनुचेत ने बताया, "इस मामले की जांच के लिए गठित की गई तीन विशेष टीमें संदिग्ध हत्यारों की तलाश में जुटी हैं। हम जांच चौकियों और अंतर्राज्यीय सीमाओं पर लोगों और वाहनों की जांच कर रहे हैं।"

अनुचेत ने कहा, "हमने पड़ोसी राज्यों आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और तमिलाडु में भी अपने समकक्षों को सतर्क रहने को कहा है।"

लंकेश (55) की तीन अज्ञात व्यक्तियों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी जब वह अपने कार्यालय से घर लौटी थीं। उन पर सात गोलियां दागी गई थीं।

लंकेश हत्याकांड की त्वरित जांच की उठी मांग 

वहीं, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को बेंगलुरु की वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की निंदा की और मामले की शीघ्र जांच की मांग की। ईरानी ने ट्वीट कर कहा, "मैं गौरी लंकेश की हत्या की निंदा करती हूं। उम्मीद है कि शीघ्र जांच कर पीड़ित परिवार को न्याय दिया जाएगा। परिवार के प्रति संवेदनाएं।"

बीजेपी ने भी गौरी लंकेश के हत्यारे की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। बीजेपी ने कर्नाटक सरकार जल्द कार्रवाई करने की मांग की है।


कमेंट करें