राजनीति

वीडियो पोस्ट कर राहुल ने दिखाया PM कैसे करते हैं अपने गुरुओं का सम्मान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
387
| जून 13 , 2018 , 08:09 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वे अपने गुरुओं- पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बायपेयी, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और जसवंत सिंह का अपमान कर भारतीय संस्कृति की रक्षा कर रहे हैं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की भी निंदा करते हुए कहा कि भाजपा ने अपने गुरुओं को ही काट दिया है।


महाभारत के एक पात्र का हवाला देते हुए राहुल ने ट्वीट किया, "एकलव्य ने अपने दाएं हाथ का अंगूठा काट दिया था, क्योंकि वह उनके गुरु ने मांगा था। भाजपा में, उन्होंने अपने गुरुओं को ही काट दिया।"

उन्होंने कहा, "वाजपेयी जी, आडवाणी जी, जसवंत सिंह जी और उनके परिजनों का अपमान कर प्रधानमंत्री अपने तरीके से भारतीय संस्कृति की रक्षा कर रहे हैं।" 

कांग्रेस अध्यक्ष अब तक मोदी सरकार के कामकाज की आलोचना करते रहे हैं। पहली बार उन्होंने निजी हमला बोला है। उन्होंने गोरेगांव के प्रदर्शनी मैदान पर आयोजित कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी हमारे खिलाफ चुनाव लड़े। लेकिन, उन्होंने हिंदुस्तान के लिए अपना योगदान दिया है। जब उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया तो सबसे पहले मैं उन्हें देखने गया। संसद के कार्यक्रमों में जाता रहता हूं। वहां लालकृष्ण आडवाणी की इज्जत नहीं होने पर मुझे दुख होता है। 

इसके साथ उन्होंने एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी आडवाणी का अपमान करते हुए दिख रहे हैं।


कमेंट करें