नेशनल

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार विदेश दौरे पर बहरीन जाएंगे राहुल गांधी, देखें शेड्युल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
397
| जनवरी 4 , 2018 , 17:42 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अगले हफ्ते बहरीन की यात्रा पर जाएंगे। राहुल गाँधी वहां एक कार्यक्रम में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। इसके अलावा भी वह बहरीन के प्रधानमंत्री खलीफा बिन सलमान अल खलीफा और शाही परिवार के सदस्यों से मुलाकात कर सकते हैं। बता दें कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद ये राहुल का पहला विदेश दौरा होगा।

मिले सूत्रों के अनुसार, इस यात्रा पर राहुल बहरीन के शाही परिवार के राजकीय अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। राहुल सात जनवरी को बहरीन के लिए रवाना होंगे। इसके अगले दिन वह भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे। राहुल गाँधी को इस कार्यक्रम के लिए वहां के भारतीय समुदाय ने आमंत्रित किया है।

जिसके बाद नौ जनवरी को राहुल गाँधी भारत लौट आएंगे। जानकारी के लिए बता दें उनका दुबई में भी भारतीय समुदाय को संबोधित करने का एक कार्यक्रम था, लेकिन इस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है। जिसके कारण वहां का प्लान कैंसिल कर दिया गया।

Rahul-gandhi-7593

राहुल गाँधी का बहरीन यात्रा पिछले साल के अमेरिकी दौरे की तर्ज पर है। क्योंकि अमेरिकी दौरे पर राहुल ने वहां भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की थी और उन्हें संबोधित भी किया था। मिली जानकारी के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी भी कुछ दिनों बाद बहरीन के दौरे होंगे।

इसे भी पढ़ें: J&K में पूरे साल चला 'ऑपरेशन ऑल आउट', मारे गए 206 आतंकी

जानकारी के लिए बता दें साल 2016 में भारत और बहरीन के बीच कई महत्वपूर्ण समझौतों पर हस्ताक्षर किया गया था। इन समझौतों में खास तौर पर अवैध मानव तस्‍करी विशेषकर महिलाओं और बच्‍चों के अवैध कारोबार को रोकने को लेकर सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किया गया था। 

Rahul-gandhi-7598गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गाँधी का यह पहला विदेशी यात्रा है। इस दौरे के पहले वह सितंबर माह में बर्कले यूनिवर्सिटी का दौरा किया था। यहां राहुल की बहुत तारीफ हुई थी। इतना ही नहीं उनके भाषण की दुनियाभर में चर्चा की गई थी। यहां उन्होंने 'इंडिया एट 70 रिफ्लेक्शन्स ऑन द पाथ फॉरवर्ड' विषय पर भाषण दिया था।

613688-584051-483474-pti-rahul-gandhi


कमेंट करें