राजनीति

दीवाली के बाद होगी राहुल गांधी की ताजपोशी! सचिन पायलट का बयान

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
101
| अक्टूबर 1 , 2017 , 19:25 IST | नई दिल्ली

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ताजपोशी को लेकर सचिन पायलट ने बड़ा बयान दिया है। हालांकि इस बात के कयास काफी वक्त से लग रहे थे कि राहुल कांग्रेस का नेतृत्व जल्द कर सकते है। लेकिन, इस बार राहुल की ताजपोशी के बारे में उनके करीबी सचिन पायलट ने दावा किया है। बता दें कि पायलट ने कहा है कि दिवाली के बाद कभी भी राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट राहुल गांधी के करीबियों में से एक है।

पायलट ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि राहुल सामने से नेतृत्व करें। वंशवाद राजनीति पर सचिन पायलट ने पार्टी का बचाव करते हुए कहा कि किसी भी नेता का मूल्य आखिरकार उसका प्रदर्शन ही तय करता है। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें अपने भीतर झांकना चाहिए। उनके भी कई नेता पॉलिटिकल फैमली से आते हैं।

प्रदेश अध्यक्ष आगे कहते है कि कोई एक विचारधारा दूसरों पर थोपने की कोशिश नहीं होनी चाहिए और राजनीति में नफरत नहीं होनी चाहिए। राजनीति में प्रतियोगी होने चाहिए ना कि दुश्मन और हमें लोकतंत्र की इस बुनियादी बात का ध्यान रखना चाहिए।

Sa c

सचिन ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए साक्षात्कार में कहा कि कांग्रेस में अभी संगठन के चुनाव चल रहे हैं और दिवाली के बाद जल्द ही नए अध्यक्ष का चुनाव होगा। उन्होंने कहा कि पार्टी में यह आम भावना है कि अब वक्त आ गया है कि राहुल सामने से नेतृत्व करें। इसी के साथ उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस देश के एक बड़े भाग के इतिहास और परंपरा को जीवित रखा है।


कमेंट करें