राजनीति

सीएम योगी ने शिक्षा बजट पर चलाई कैंची, राहुल ने कहा 'महान कदम'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
114
| जुलाई 16 , 2017 , 08:56 IST | नई दिल्ली

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा राज्य के शिक्षा बजट में कटौती किए जाने और चुनाव पूर्व किए गए वादों को पूरा न करने को लेकर आलोचना की। राहुल ने ट्वीट किया, "मुख्यमंत्री योगी का महान कदम - अगली बार आप सभी अस्पतालों को बंद कर और रुपये बचा सकते हैं।"

राहुल ने इस ट्वीट के साथ एक खबर का लिंक भी साझा किया है। खबर में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के बजट में शिक्षा के लिए आवंटित राशि में कटौती की गई है और विद्यार्थियों को मुफ्त लैपटॉप दिए जाने से संबंधित बजट में कोई घोषणा नहीं है।


उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चुनाव जीतने पर मुफ्त लैपटॉप देने का वादा किया था। दरअसल, अखिलेश यादव की सपा सरकार ने मेधावी छात्रों को मुफ्त लैपटॉप देने की योजना की शुरुआत की थी। सत्ता में आने के बाद योगी सरकार ने इस योजना को बंद कर दिया. अब राज्य अपने ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ के मुताबिक छात्रों को नि:शुल्क लैपटॉप देने की योजना शुरु करेगी। 

राहुल ने पिछले कुछ समय से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं। वह लगातार सोशल मीडिया के ज़रिए सरकार की नीतियों और फैसलों पर व्यंग्य करते रहते हैं। 


कमेंट करें