नेशनल

कर्नाटक: जहां रुके हैं 42 कांग्रेस विधायक, उस रिजॉर्ट पर IT का छापा, 5 करोड़ बरामद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
239
| अगस्त 2 , 2017 , 12:16 IST | बेंगलुरु

कांग्रेस की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। कर्नाटक के उर्जा मंत्री और कांग्रेस नेता शिवकुमार के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स में छापा मारा है। आपको बता दें कि इनकम टैक्स की टीम ने उस रिजार्ट पर भी छापा मारा है, जहां गुजरात कांग्रेस के विधायकों को रखा गया है। आपको बतादें कि शिवकुमार के दिल्ली आवास से छापेमारी के दौरान 5 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं। 

गुजरात कांग्रेस ने अपने विधायकों को बीजेपी में जाने से रोकने के लिए गुजरात से बेंगलुरु भेज दिया है। वहां इन कांग्रेसी विधायकों की मेजबानी कर्नाटक के उर्जा मंत्री डीके शिव कुमार ही कर रहे हैं। इन विधायकों को जिस रेजार्ट में रखा गया है, इनकम टैक्स की टीम ने वहां छापेमारी की है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आयकर अधिकारियों ने कनकपुरा और सदाशिव नगर में शिवकुमार के आवास और ईगलटन रिजॉर्ट सहित 39 ठिकानों पर छापेमारी की। सीआरपीएफ जवानों के साथ आए आयकर विभाग के 10 अधिकारियों की टीम बुधवार सुबह 7 बजे रिजॉर्ट पहुंचे।

कुल 39 लोकेशनों पर ये छापे मारे गए हैं। कांग्रेस आलाकमान के बेहद खास माने जाने वाले डीके शिवकुमार और डीके सुरेश क्षेत्र में डीके ब्रदर्स के नाम से मशहूर हैं। सुरेश डीके शिवकुमार के छोटे भाई हैं। दोनों की सत्ता में खास रसूख है और पार्टी के 'संकटमोचक' भी माने जाते हैं।


कमेंट करें