नेशनल

रेलवे के नए एप 'सारथी' से परेशान हुए लोग, तकनीकी खराबी बनी वजह

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
189
| जुलाई 16 , 2017 , 17:21 IST | नई दिल्ली

रेल मंत्री सुरेश प्रभु द्वारा लॉन्च हुई रेलवे की 'सारथी' एप लोगों की परिशानी को हल करने के लिए बनाई गई थी। लेकिन कुछ लोगों को इस एप के कारण भारी समस्या का सामना करना पढ़ रहा है। सबसे पहले तो लोगों को इस एप को डाउनलोड करने में ही काफी दिक्कत आ रही है, जिसके कारण लोगो का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। कुछ लोगों ने तो अपना गुस्सा ट्विटर के माध्यम निकला है।

शुक्रवार को जब रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस एप को लॉन्च किया था, तो उन्होंने इसकी जमकर तारीफ की थी, लेकिन शनिवार को ही लोगों को इस एप को इन्स्टॉल करने में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

रजिस्ट्रेशन करने में ही भारी मुसीबत

यह एप डाउनलोड तो होता है, लेकिन कुछ लोगों की शिकायत है कि यह ओपन ही नहीं हो रहा। अगर किसी का ओपन हुआ भी तो रजिस्ट्रेशन करने में भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

क्या थे दावे?

लोगों का कहना है कि यह भले ही एक एप हो, लेकिन जब वे उसमें जाते हैं, तो फिर से उन्हें हर सुविधा के लिए अलग से डाउनलोड करना पड़ रहा है, जबकि रेलवे का दावा था कि अब यात्रियों को इस एप में टिकट बुकिंग, इंक्वायरी से लेकर फ्लाइट बुकिंग और खाना ऑर्डर करने तक की सर्विसेज मिलेंगी।

लोगों को इस एप से निराशा हुई है और इसके लिए वो सुरेश प्रभु से काफी नाराज है। कुछ लोगों ने तो यहां तक कह दिया था कि, रेलवे ने इस एप पर पैसा खर्च करके पैसा बर्बाद ही किया है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें