नेशनल

गो तस्कर नहीं गो पालक था अलवर में मारा गया शख्स, संसद में भारी हंगामा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
231
| अप्रैल 6 , 2017 , 15:57 IST | नई दिल्ली

राज्यसभा में गुरुवार को जीएसटी से जुड़े चार बिल पर चर्चा होनी थी जिसे बुधवार को अरुण जेटली ने पेश किया था। लेकिन इससे पहले कि बिल पर चर्चा हो पाती सदन में हंगामा शुरू हो गया। कांग्रेस समेत विपक्ष के सांसदों ने अलवर हत्या मामले में जमकर हंगामा किया और सरकार से जवाब मांगा।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अलवर में गोरक्षा के नाम पर हुई गुंडागर्दी का मुद्दा उठाया। बीजेपी सांसद मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, "जिस तरह की घटना पेश की जा रही है, वैसी कोई घटना नहीं हुई है।" इस पर कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद बोले, "मुझे बहुत अफसोस है कि मंत्री को इस बारे में मालूम नहीं है। यहां तक कि न्यूयॉर्क टाइम्स भी जानता है, लेकिन मंत्री नहीं जानते।"

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने जवाब देते हुए कहा कि हम ऐसी किसी घटना का समर्थन नहीं करते। नकवी ने सदन में कहा कि गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी का सरकार समर्थन नहीं करती। उन्होंने कहा ये मामला बेहद संवेदनशील है और सदन से कोई गलत संदेश नहीं जाना चाहिए।

आपको बता दें कि राजस्थान के अलवर में गोरक्षकों ने गाय ले जा रहे कुछ लोगों के साथ मारपीट की थी। हमले में एक शख्स की मौत भी हो गई है। बाद में मिले दस्तावेजों से ये साफ होता है कि उनके पास गाय ले जाने के दस्तावेज भी थे। 

उधर एक अखबार ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि मरने वाला शख्स गो पालक था। अखबार की मानें तो गोरक्षकों के हमले में मारे गए पहलू खान गो तस्कर नहीं बल्कि गौ पालक था।

रिपोर्ट के मुताबिक मेवात की नूह तहसील में रहने वाला 55 साल का पहलू खान पिछले शुक्रवार एक दूध वाली भैंस खरीदने अपने गांव जयसिंहपुर से जयपुर के लिए निकला था। वह एक डेयरी किसान था, जिसने सोचा था कि वह रमजान के दौरान दूध का उत्पादन बढ़ाएगा। लेकिन शनिवार को जब गाय बेचने वाले ने पहलू खान के सामने ही 12 लीटर दूध निकालकर दिखाया तो पहलू ने भैंस की जगह गाय ही खरीद ली जाए। लेकिन यह फैसला ही उसकी जान ले बैठा।

Alwar-1491459564

पहलू के 24 वर्षीय बेटे इरशाद ने कहा, “यह जिंदगी का सबसे गलत फैसला था, जिसने मेरे पिता की जान ले ली।” इरशाद और उसका भाई आरिफ उस समय अपने पिता पहलू खान के साथ ही थे जब अलवर के बहरोर इलाके में कुछ गो रक्षकों ने उनपर हमला कर दिया। गंभीर चोट आने के कारण सोमवार को पहलू खान की मौत हो गई।


कमेंट करें